महिलाओं की भव्य कलश यात्रा के साथ लड़ीधुरा महोत्सव का हुआ रंगारंग शुभारंभ

महिलाओं की भव्य कलश यात्रा के साथ लड़ीधुरा महोत्सव का हुआ रंगारंग शुभारंभ

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोर्ट:लक्ष्मण बिष्ट

स्थान: बाराकोट

लड़ीधूरा महोत्सव 2023 के निर्गुण एवं निर्विघ्न रूप से संपन्न होने की मनोकामना के साथ आज संपूर्ण मातृ शक्ति व क्षेत्र वासियों द्वारा श्री रामलीला मंच बाराकोट से लड़ीधूरा मंदिर तक विशाल कलश यात्रा का आयोजन किया गया कलश यात्रा में क्षेत्र की सैकड़ो महिलाएं शामिल रही।

कलश यात्रा का शुभारंभ क्षेत्र पंचायत प्रमुख विनीता फर्त्याल द्वारा किया गया। कलशयात्रा का प्रारम्भ मुख्य पुरोहित शीशराम जोशी जी, सतीश चन्द्र पाण्डेय, उमेश्वर सिंह, नागेन्द्र कुमार जोशी द्वारा पूजा अर्चना के साथ किया गया। कलश यात्रा के लड़ीधुरा पहुंचने के उपरान्त कलश यात्रा में शामिल महिलाओं में से तीन महिलाओं को लकी ड्रा के माध्यम से चुनरी भेंट की गई।

लड़ीधुरा शैक्षिक एवं सांस्कृतिक मंच बाराकोट के अध्यक्ष नागेंद्र कुमार जोशी ने बताया कि दिनांक 23 अक्टूबर 2023 से 28 अक्टूबर 2023 तक लड़ीधूरा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है

एवं कल दिनांक 24 अक्टूबर को सांस्कृतिक झांकियों के साथ महोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। लड़ीधुरा महोत्सव 2023 का उद्घाटन में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती ज्योति राय मुख्य अतिथि रहेंगे।