एससी एसटी को मालिकाना हक देने के संबंध में मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन।


रिपोर्ट- अशोक सरकार

स्थान – खटीमा जिला उधम सिंह नगर

खटीमा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत नानक सागर जंगल जोगीठेर में लगभग 70 वर्षों से बसे अनुसूचित जाति व जनजाति के लोगों ने ग्राम प्रधान मदन सिंह के नेतृत्व में स्वामित्व योजना के अंतर्गत मालिकाना हक दिए जाने के सम्बंध में मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में ज्ञापन दिया।

ग्राम प्रधान मदन सिंह ने बताया कि ग्राम जंगल जोगीठेर में बसे लगभग 200 परिवारों को मालिकाना हक मिलना चाहिए क्योंकि मालिकाना हक ना मिलने से हमारा कोई भी दस्तावेज या सरकारी सुविधा नहीं मिल पाती है साथ ही बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाता है।इसी को लेकर ग्रामीणों में खटीमा सीएम पुष्कर सिंह धामी के कैम्प कार्यालय में पीआरओ के माध्यम से उत्तराखंड सीएम को ज्ञापन भेजा। गौरतलब है कि जंगल जोगी ठेर के लोग विगत कई वर्षों से मालिकाना हक की मांग कर रहे हैं किंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

वहीं इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी के पीआरओ प्रमोद जोशी ने बताया कि स्वामित्व योजना का लाभ लेने हेतु जंगल जोगीठेर के लोगों ने ज्ञापन खटीमा कैम्प कार्यालय में दिया है।

मदन सिंह ग्राम प्रधान।

इस ज्ञापन को उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के समक्ष रखकर इस समस्या का जल्द ही निस्तारण किया जाएगा।वही खटीमा मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में तैनात पीआरओ प्रमोद जोशी ने बताया कि खटीमा में लगभग प्रतिदिन 200 से अधिक लोग समस्या लेकर आते हैं।

प्रमोद जोशी पीआरओ सीएम कैम्प कार्यालय खटीमा

हमारा और सीएम साहब का प्रयास रहता है। कि सभी समस्याओं का समाधान सुगमता और सरलता से हो सके करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *