नैनीताल विधायक संजीव ने ली अधिकारियों की बैठक।

रिपोर्ट ललित जोशी

नैनीताल के क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने अपने हल्द्वानी आवास पर बैठक लेते हुए विकास की रफ्तार को गति प्रदान करने हेतु लोकनिर्माण, पीएमजीएसवाई,जल निगम,जल संस्थान विकास खंड समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये।
श्री आर्य ने कहा कि नैनीताल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पड़ेने वाले सभी मोटर मार्गों को गढ्ढा मुक्त करने के साथ ही नये स्वीकृति मोटर मार्ग में डामरीकरण कार्य तत्काल प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।

उन्होने लोक निर्माण विभाग को क्षेत्र में स्वीकृति नये मोटर मार्ग की निविदा तुरंत आमंत्रित करते हुए कार्यों को तीन माह के भीतर कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। बेतालघाट, भीमताल, रामगढ, कोटाबाग, से आये सहायक खण्ड विकास अधिकारियों से विकास खण्ड में चल रहे विधायक निधि के कार्यों को भी जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग की समीक्षा करते हुए विधायक संजीव आर्य ने गेहूं की बुआई से पूर्व हर हाल में नहरों में पानी उपलब्ध कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी सी गोरखा ने कोटाबाग ब्लॉक के अमगड़ी गांव के 17 व्यक्तियो के घर भूस्खलन होने के कारण स्कूल में विस्थापित किये परिवारों को सरकार द्वारा पट्टा आवंटित करने और भवन निर्माण हेतु धन राशि स्वीकृत करने हेतु उप जिलाधिकारी नैनीताल व रामनगर से फोन के माध्यम समस्याओं को हल करने को कहा साथ ही दैवीय आपदा में विस्थापित परिवार जनों को आपदा राहत मुआवजा देने के लिए जोर दिया। आपदा पीड़ित परिवार जनों ने अपनी समस्या उपाध्यक्ष के समुख रखा जिसमें खाने-पीने रहने और रोजगार के होने वाली समस्याओं से अवगत किया। उपजिलाधिकारी नैनीताल प्रतीक जैन द्वारा क्षति के आकलन के लिए राजस्व विभाग के अधिकारियों को बुधवार को रियाड गाँव भेजने को कहा गया है। पीड़ित परिवारों ने उपजाऊ भूमि के साथ-साथ फसल सभी नष्ट होने के कारण अकाल जैसे स्थिति बनने की जानकारी भी दी। बैठक में सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।