देहरादून-(बड़ी खबर) अब शिक्षको को BLO और जनगणना का काम नही कराएंगे

देहरादून-(बड़ी खबर) अब शिक्षको को BLO और जनगणना का काम नही कराएंगे

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -ब्यूरो रिपोट

स्थान -देहरादून

 प्रदेश के शिक्षक अब गैर शैक्षणिक कार्य नहीं करेंगे। उनकी बीएलओ और जनगणना में डयूटी नहीं लगेगी। शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि यह छात्र हित में है, इस मसले पर शासन की ओर से सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा।प्रदेश के बेसिक, जूनियर हाईस्कूल और माध्यमिक के शिक्षक पिछले काफी समय से गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखने की मांग करते आ रहे हैं।

उन्हें पूर्व में विभाग की ओर से इसका आश्वासन मिलता रहा है, लेकिन चुनाव में उनकी बीएलओ ड्यूटी लगा दी जाती है। राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह चौहान के मुताविक शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखने पर विभागीय मंत्री की ओर से सहमति जताई गई है।

वहीं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा, स्कूलों में छात्र-छात्राओं की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए किसी भी शिक्षक से गैर शैक्षणिक काम नहीं कराया जाएगा। उनकी वीएलओ और जनगणना में भी डयूटी नहीं लगाई जाएगी।