गाड़ा बिरादरी महा पंचायत का फैसला.. नहीं होने देगे आइन के खिलाफ चुनाव

गाड़ा बिरादरी महा पंचायत का फैसला.. नहीं होने देगे आइन के खिलाफ चुनाव

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -मुरसलीन अल्वी

स्थान -भगवानपुर

भगवानपुर नरेंद्र गार्डन में गाड़ा बिरादरी की महापंचायत बुलाई गई, जिसमे दूर दराज से गाड़ा बिरादरी के मोहजीज लोग महा पंचायत का हिस्सा रहे। हालाकि नरेंद्र गार्डन का ग्राउंड गाड़ा बिरादरी से लबालब भरा रहा। जिसमे पंचायत द्वारा कुछ अहम फैसले लिये गए। जिसमे मुख्य फैसला आइन के खिलाफ 6 सितंबर को होने वाले चुनाव का बहिष्कार करना रहा।
वही दूसरी ओर आइन यानी संविधान के बारे में बिरादरी के लोगो को तस्दीक से बताया गया, किस तरह गाड़ा बिरादरी को अपनी कोम के लिये कदम बढ़ाने की जरूरत है ।

उसके बारे में भी लोगो को बताया गया।वही बताया गया की जिस तरह गैर आईनी तरीके से चुनाव हो रहा है, उसका विरोध किया जायेगा, चाहे फिर कानूनी कार्रवाई क्यों न करनी पड़े। हालाकि मोहजिज लोगो ने युवाओं से आह्वान किया कि अगर वो लोग चुनाव करते है तो जिस जगह चुनाव किया जाए वहा पहुंचा जाये और गैर आईनी तरीके से हो रहे चुनाव को रोका जाये।वही मौलाना मुदस्सिर और युवा चेहरा हसनैन गौर द्वारा अपनी कोम के लिये कदम बढ़ाने पर और कोम की महापंचायत द्वारा आइन यानी संविधान की हिफाजत करने पर दूर दराज से आये कोम के लोगो ने सराहना की।वही गाड़ा मोर्चा के युवा जिला अध्यक्ष हसीन अहमद ने दहज प्रथा को खत्म करने पर जोर दिया,वही उन्हीने मंच से यह ऐलान भी किया की दहज प्रथा को खत्म करने की पहल वह खुद करते है।

उन्होंने अपने बेटे की शादी में दहज ना लेने की सपथ भी ली। वही वरिष्ठ पत्रकार एडवोकेट इन्तख़ाब आज़ान ने बिरादरी के खान पीन व रहन सहन पर बल देते हुए बिरादरी में तलाक के नाम पर लड़कियो का शोषण न करने पर जोर दिया।इस मोके पर गाड़ा बिरादरी के जिम्मेदार व्यक्तियो के साथ- साथ भारी संख्या में नोजवान तबका मौजूद रहा।