मॉर्निंग वॉक पर महिला से चेन लूट का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

मॉर्निंग वॉक पर महिला से चेन लूट का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

हरिद्वार

बाइक फिसलने से भागते वक्त गिरफ्तार, साथी पहले ही जा चुका है जेल

पुलिस ने महिला से चेन लूट के मामले का सफल अनावरण करते हुए आरोपी प्रशांत को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पकड़ने में पुलिस को उस वक्त कामयाबी मिली जब बाइक सवार प्रशांत चेकिंग के दौरान भागने की कोशिश में बाइक फिसलने से गिर गया। पुलिस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। उसके साथी को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लूटी गई सोने की चेन, पैंडेंट, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल के निर्देशानुसार गठित टीम ने कई दिनों से फरार चल रहे प्रशांत की तलाश में कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। बुधवार की रात, ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में चेकिंग के दौरान एक बिना नंबर की बाइक को रोकने का प्रयास किया गया, लेकिन आरोपी ने भागने की कोशिश की। 

पुलिस के पीछा करने पर आरोपी की बाइक फिसल गई और पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि प्रशांत और उसका साथी महिलाओं को सॉफ्ट टारगेट समझकर वारदात को अंजाम दे रहे थे। दोनों ने पहले रुड़की में और फिर ज्वालापुर में मॉर्निंग वॉक पर निकली महिलाओं से चेन और जेवर लूटे।

आरोपी प्रशांत ने घटना के दौरान पकड़े जाने के डर से फायरिंग भी की थी। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ धारा 109, 309(4), 317(2), 3(5) बीएनएस और 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक राजेश बिष्ट, उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह नेगी, उप निरीक्षक ऋषिकांत पटवाल, कांस्टेबल महावीर, कांस्टेबल आशीष शर्मा व कांस्टेबल अंकित कवि  शामिल रहे।