दिवाली खत्म होते ही एक्टिव मोड में आई BJP, लोकसभा चुनाव पर होगा पार्टी का फोकस

दिवाली खत्म होते ही एक्टिव मोड में आई BJP, लोकसभा चुनाव पर होगा पार्टी का फोकस

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान – देहरादून

दीपावली का त्यौहार ख़त्म हो गया है। त्यौहार खत्म होने के साथ ही भाजपा एक्टिव मोड़ पर नजर आ रही है। चुनावी तैयारियों के तहत पार्टी के कई बड़े कार्यक्रम होने हैं। इस बीच पार्टी जीत की रणनीति तय करेगी।

एक्टिव मोड में आई BJP

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी तरीके से एक्टिव मोड में आ गई है। दिवाली का त्योहार खत्म होते ही पार्टी चुनावी मोड में आ चुकी है। इसी के तहत नवंबर महीने से ही बीजेपी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर खास रणनीति तय करेगी।

जनता तक पहुंचाई जाएगी सरकारी योजनाओं

भाजपा को अभी तक जहां पर उम्मीद के हिसाब से वोट हासिल नहीं हुआ है उसे ध्यान में रखते हुए पार्टी लोकसभा चुनाव से पहले उन पहलुओं को मजबूत करेगी। जिसके तहत एससी एसटी और जनजातीय वोटरों को पार्टी की रीति नीति और केंद्र के साथ ही प्रदेश सरकार की योजनाओं से अवगत कराने के लिए पार्टी बड़े सम्मेलन करने जा रही है।

SC/ ST वोटरों को लुभाने की पूरी तैयारी

भाजपा की ओर से 19 नवंबर से देहरादून में एससी/एसटी सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। वहीं 21 तारीख को हल्द्वानी में एससी/एसटी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें एससी/ एसटी वोटरों के लिए केंद्र प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करेगी और उसके बाद बस्ती सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

जनजातीय क्षेत्र को लेकर भी होने हैं सम्मलेन

बस्ती सम्मलेन में एससी और एसटी वोटरों तक योजनाओं के सहारे पार्टी अपनी निशान छोड़ने की कोशिश करेगी। वहीं आठ विधानसभाओं में खासा प्रभाव रखने वाले जनजातीय क्षेत्र को लेकर भी दो सम्मेलन भाजपा की ओर से किए जाएंगे। जिसके तहत पार्टी का कमजोर पक्ष अब तक जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र में कम वोट हासिल होने के पहलू को मजबूत करने की कोशिश करेगा।

ठंडी दिख रही कांग्रेस की तैयारी

वहीं बात करें विपक्षी दल कांग्रेस की तो कांग्रेस फिलहाल इस रेस में धिमि गति से ही चलती दिख रही है। हालांकि भाजपा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट का कहना है कि बीजेपी की चुनावी तैयारी व्यर्थ हैं। उनका कहना है कि भाजपा का फोकस केवल चुनाव जीतने पर रहता है। उनका मुद्दों पर कोई ध्यान नहीं है।

कांग्रेस का ये रवैया पड़ सकता है भारी

हालांकि कांग्रेस का चुनाव को लेकर ये ढुलमुल रवैया ही कांग्रेस को कमजोर कर जाता है। बहरहाल कुल मिलाकर देखें तो भाजपा का लोकसभा चुनाव की तैयारी पर पूरा फोकस है। भाजपा की ओर से चुनाव को लेकर पूरी रणनीति तैयार कर ली गई है