कृषि से संबधित योजनाओं को किसानों के द्वार तक पहुचाया जायेगा, डॉक्टर रमेश पोखरिया निशांक

कृषि से संबधित योजनाओं को किसानों के द्वार तक पहुचाया जायेगा, डॉक्टर रमेश पोखरिया निशांक

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोटर-सुधीर चावला

स्थान-हरिद्वार

सरकार जनता के द्वार के अंतर्गत आज मृदा परीक्षण प्रयोगशाला प्रांगण, डॉक्टर रमेश पोखरिया निशांक सांसद ने 2 नवम्बर 2023 को जनपद हरिद्वार के जिला स्तरीय रबी कृषक महोत्सव का शुभारंभ किया।

डॉक्टर रमेश पोखरिया निशांक सांसद ने महोत्सव के प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस महोत्सव के माध्यम से कृषि विकास से सम्बन्धित समस्त केंद्र ओर राज्य सरकार की योजनाओं एवं कार्यक्रमों से सम्बन्धित जानकारी एवं लाभ कृषकों तक पहुंचाया जायेगा। इस दौरान सांसद निशंक ने कृषि विभाग के विभिन्न स्टालों का अवलोकन भी किया।

इस अवसर पर सांसद निशंक ने कहा कि ये प्रचार वाहन सरकार जनता के द्वार के तहत हरिद्वार जनपद के न्याय पंचायत स्तर तक जायेंगे और केंद्र और राज्य सरकार के कृषि से संबंधित योजनाओ की जानकारी कृषकों को देगे। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम का उद्देश्य कृषि विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजना को जन जन तक पहुंचाने के बारे में बताना और कृषकों की समस्या का समाधान द्वार पर जाकर करना है।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि कृषि के विकास के लिए तथा कृषि को सुविधाजनक बनाने के लिए सरकार द्वारा कृषि विभाग के माध्यम से कई महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है, जिससे किसान भाईयों के लाभान्वित होने के साथ-साथ कृषि विकास भी अनवरत बढ़ रहा है।