कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने बीचाबंगर मार्ग का किया निरीक्षण

कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने बीचाबंगर मार्ग का किया निरीक्षण

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – गोविन्द रावत

स्थान – कालाढुंगी

नैनीताल जिले के कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत ने चूनाखान क्षेत्र के बीचाबंगर की बरसात से जर्जर हो चुकी आंतरिक सड़क मार्ग का प्रभागीय वनाधिकारी पश्चिमी वृत के साथ निरीक्षण कर सड़क मार्ग को दुरस्त करने को कहा। सड़क के वन भूमि में बनी होने के कारण आ रही व्यवहारिक दिक्कत का समाधान एवं इंटर लॉक टाइल्स से सड़क मार्ग निर्माण करने के निर्देश मुख्य वन संरक्षक वन को दिए हैं ।

कालाढूंगी विधानसभा के चूनाखान मुख्य मार्ग से बीचाबंगर की लगभग 200 लोगो की आबादी को जोड़ने वाली 1 किलोमीटर कच्ची सड़क के बरसात से जर्जर एवं खस्ताहाल होने पर स्थानीय निवासियों ने विधायक बंशीधर भगत से सड़क के वन भूमि में बनी होने के कारण निर्माण में आ रही व्यवहारिक दिक्कतों के बारे में बता कर समाधान निकाल कर स्थानीय अनुसूचित परिवारों को राहत पहुचाने की मांग की थी।

कालाढूंगी विधायक बंशीधर भगत प्रभागीय वनाधिकारी रामनगर के साथ सड़क मार्ग का निरीक्षण करने पहुचे जहां पर स्थानीय ग्रामीणों ने बताया बरसात में सड़क में पानी भर जाने से ग्रामीणों का चलना दूभर हो जाता है । विधायक भगत ने प्रभागीय वनाधिकारी रामनगर प्रकाश चंद्र आर्या से ग्रामीणों को हो रही असुविधा का समाधान बताने को कहा , जिस पर उन्होंने कहा सड़क का डामरीकरण बिना लैंड ट्रांसफर के संभव नही है ।

हालांकि  इंटर लॉक टाइल्स से सड़क मार्ग का निर्माण कार्य संभव होने की बात कही । विधायक बंशीधर भगत ने पीसीसीएफ फॉरेस्ट जीवन चंद्र पांडे से दूरभाष पर वार्ता कर बीचाबंगर की सड़क निर्माण के लिए वन भूमि हस्तांतरण के प्रपत्र तैयार कर शासन को भेजने एवं तब तक सड़क का समतलीकरण कर इंटर लॉक टाइल्स से सड़क मार्ग का निर्माण करने को कहा है।

बीचाबंगर क्षेत्र के निवासियों ने विधायक बंशीधर भगत का पूर्व में भी क्षेत्रवासियों को बिजली , ट्यूबवेल से पीने एवं सिचाई के लिए पानी उपलब्ध कराने और आज सड़क मार्ग का निर्माण करने की मांग को पूरा करने पर उनका आभार जताया ।
इस दौरान मयंक तिवारी , सुरेंद्र बोरा, हरीश कांडपाल ,विनोद बुडलाकोटी , हरकेवल कम्बोज , सलविंदर सिंह , कैलाश चंद्र, जोगा राम, गोविन्द प्रसाद, अजय कुमार, जयलाल, सुनीता देवी, धर्मा देवी, आशा देवी, किरन देवी, समेत स्थानीय जनता मौजूद थे।