प्रशासन के साथ बातचीत पर नहीं बनी बात निजी हाथों में खनन और वाहन फिटनेस को लेकर है सरकार से तकरार

प्रशासन के साथ बातचीत पर नहीं बनी बात निजी हाथों में खनन और वाहन फिटनेस को लेकर है सरकार से तकरार

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट -रिपोर्ट- पंकज सक्सेना

स्थान -हल्द्वानी

गौला नदी में खनन को निजी हाथों में देने के विरोध तथा वाहनों की फिटनेस को पूर्व की भांति किए जाने की मांग को लेकर खनन कारोबारी लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

वहीं बीते दिवस अपनी मांगों को लेकर खनन करोबारियों और डंपर स्वामियों ने एसडीएम कोर्ट में प्रदर्शन किया था जिस पर प्रशासन ने डंपर स्वामियों पर बुद्धपार्क से एसडीएम कोर्ट तक बिना अनुमति रैली तथा नारेबाजी की।

खनन कारोबारी विधायक सुमित हृदयेश से मिलने पहुंचे और कहा कि सरकार हमारी आवाज दबाना चाहती है और वे हरगिज इससे पीछे नहीं हटेंगे। उधर विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि सरकार की नीतियां गलत हैं

और यह शोषण है और गौला नदी में खनन किसी भी हाल में निजी हाथों में नहीं जाने दिया जाएगा। इधर विधायक से मिलने के बाद खनन कारोबारियों की एसडीएम के साथ बैठक हुई लेकिन वार्ता विफल रही। एसडीएम पारितोष वर्मा का कहना है कि खनन चालू करा दिया गया है और गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो गई है मगर दूसरी और डंपर स्वामियों का कहना है कि वे खनन के लिए गाड़ियां तब तक लेकर नहीं जाएंगे जब तक उनकी मांगे पूर्ण नहीं हो जातीं।

इस मौके पर बीजेपी नेता मंडी परिषद अध्यक्ष अनिल कपूर डब्बू ने कहा कि खनन कारोबारियों की मांगे गलत हैं और उन्हें विपक्षी भड़काने का कार्य कर रहे हैं जबकि इससे किसी को कोई नुकसान नहीं है।