चम्पावत : नवनियुक्त 27 राजस्व उप निरीक्षकों का तीन माह का व्यावहारिक प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट मे हुआ, शुरू

चम्पावत : नवनियुक्त 27 राजस्व उप निरीक्षकों का तीन माह का व्यावहारिक प्रशिक्षण कलेक्ट्रेट मे हुआ, शुरू

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोटर-लक्ष्मण बिष्ट

स्थान-चम्पावत

चम्पावत  जिले में नवनियुक्त 27 राजस्व उप निरीक्षकों का तीन माह का व्यावहारिक प्रशिक्षण चम्पावत जिला कलेक्ट्रेट में शुरू हो गया है।

लोक सेवा आयोग के माध्यम से चयनित 26 राजस्व उप निरीक्षको व एक लोकपाल की नियुक्ति के उपरांत उन्हें  चम्पावत कलेक्ट्रेट परिसर में व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। व्यावहारिक प्रशिक्षण के उपरांत इन प्रशिक्षकों को 6 माह का सैद्धांतिक प्रशिक्षण पिथौरागढ़ में दिया जाना है । कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी नवनीत  पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी हेमंत वर्मा , युगल किशोर पाण्डेय,दीपक गहतोड़ी सहित राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा इन  प्रशिक्षणार्थियों को राजस्व विभाग की सूचना एवं भूलेख संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में विस्तार से जानकारी  दी गयी । साथ ही उनके दायित्व कर्तव्यों  और जिम्मेदारीयों की भी जानकारी बताई गई  ।

  प्रशिक्षण कार्यक्रम अधिकारी अपर जिलाधिकारी  हेमंत कुमार वर्मा ने बताया कि जिले में लेखपाल और राजस्व उप निरीक्षकों के रिक्त 27 पदों के लिए लोक सेवा आयोग से चयनित होने के बाद आज इन नवनियुक्त राजस्व उपरीक्षकों को उनका व्यावहारिक प्रशिक्षण शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि जिले में तीन माह तक व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया जाएगा ।

जिसके लिए 25 दिन जिला कलेक्ट्रेट परिसर  में,एक माह तहसीलों में व शेष विकास खण्डों में प्रशिक्षण लेंगे । उन्होंने बताया कि इसके बाद इन नवनियुक्त राजस्व उपनिरीक्षकों को सैद्धांतिक प्रशिक्षण के लिए पटवारी प्रशिक्षण केंद्र पिथौरागढ़ भेजा जाएगा।