हल्द्वानी: अब तक हजारो लोगों को स्कूटी चलाना सीखा चुकी हैं मीनाक्षी

हल्द्वानी: अब तक हजारो लोगों को स्कूटी चलाना सीखा चुकी हैं मीनाक्षी

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर-संजय जोशी

स्थान – हल्द्वानी

हल्द्वानी के पीलीकोठी रोड ईको टाउन के पास मीनाक्षी राणा कई लोगों को स्कूटी चलाना सीखा चुकी हैं। हल्द्वानी में सन् 2008 से मीनाक्षी लोगों को स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दे रही है। यही नहीं उन्होंने पीली कोठी के समीप दिव्यांश स्कूटी ट्रेंनिंग इंस्टीट्यूट नाम से अपना ऑफिस भी खोला रखा हैं।

इस कार्य में उनकी दो बहिने भावना और सोनाक्षी भी उनके साथ लोगों को स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दे रही हैं। अपनी बहिनों को भी मीनाक्षी ने रोजगार देने का कार्य किया है।मीनाक्षी के पति जतिन राणा भी लोगों को स्कूटी चलाने के साथ साथ चार पहिया वाहन चलाने का प्रशिक्षण दे रहे हैं। प्रशिक्षण पूरा करने के बाद वह लोगों को स्कूटी सिखने का अपने इंस्टीट्यूट का प्रमाण पत्र भी देते है।

मीनाक्षी से स्कूटी सीख रही अदित्रि जोशी ने बताया की मीनाक्षी के द्वारा बड़ी सरलता से स्कूटी चलाने का प्रशिक्षण दिया जाता है जिससे वह आसानी से स्कूटी चलाना सीख गई। प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए दूर दूर क्षेत्रों से लोग मीनाक्षी के पास पहुंच रहे हैं ।उनके इस कार्य की लोग सराहना कर रहे हैं।