भारी बारिश में उफान पर नाले, कार और ई-रिक्शा सवारों की जान बाल-बाल बची,

भारी बारिश में उफान पर नाले, कार और ई-रिक्शा सवारों की जान बाल-बाल बची,

हल्द्वानी।

रविवार शाम को हुई मूसलाधार बारिश ने शहर में भारी तबाही मचाई, जिससे नदी-नाले उफान पर आ गए और जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। देवखड़ी नाला बारिश के कारण उफान पर आ गया, जिसमें एक स्विफ्ट कार बहते-बहते बच गई।

कार में सवार माता-पिता और उनकी बच्ची को आसपास मौजूद लोगों की सतर्कता और प्रशासन द्वारा पूर्व में लगाई गई रेलिंग ने बचा लिया।

जानकारी के अनुसार, तेज बारिश के चलते देवखड़ी नाले का जलस्तर अचानक बढ़ गया। इस दौरान एक स्विफ्ट कार नाले में फंस गई और बहने लगी। कार में एक दंपति और उनकी बच्ची सवार थे। स्थानीय लोगों की तत्परता और एक बहादुर महिला की सूझबूझ से बच्ची को सुरक्षित कार से बाहर निकाला गया। इसके बाद अन्य सवारों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। यदि समय रहते यह कदम न उठाया जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था।

उधर, प्रशासन और पुलिस ने बारिश के दौरान उफान पर आए नदी-नालों को पार न करने की अपील की है। इसके बावजूद कई लोग जान जोखिम में डालकर नाले पार करने की कोशिश करते हैं, जिससे दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। इसी बीच,

रकसिया नाले में भी पानी का बहाव इतना तेज था कि प्रेमपुर लोशज्ञानी इलाके में एक ई-रिक्शा और स्कूटी सवार महिला बहते-बहते बची। प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है और नालों के पास अनावश्यक रूप से जाने से बचने को कहा है।