मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के लिए जिला स्तरीय प्रतियोगिता शुरू

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के लिए जिला स्तरीय प्रतियोगिता शुरू

रिर्पोट: लक्ष्मण बिष्ट

स्थान :चंपावत

चंपावत जिला मुख्यालय के गोरलचौड़ मैदान में मुख्यमंत्री उदीयमान उन्नयन खिलाड़ी योजना के लिए जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हो गया है।

पहले दिन बालक वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में 8 वर्ष से 14 वर्ष तक आयुवर्गव मे 318 बालकों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में सफल 150 बच्चों का इस योजना के लिए चयन किया जाएगा।


वृहस्पतिवार को जिला मुख्यालय गोरलचौड़ मैदान में जनपद स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन शुरू हो गया है। पहले दिन 8 वर्ष से 14 वर्ष बालक वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

पहले दिन जिलेभर से 318 बालकों ने प्रतिभाग किया। प्रभारी क्रीड़ाधिकारी चंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि पहले दिन बालक वर्ग की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें चंपावत, लोहाघाट, पाटी, बाराकोट, नगर पालिका चंपावत और नगर पालिका टनकपुर के बच्चों ने प्रतिभाग किया। बताया कि इस दौरान 8 से 9 वर्ष आयु वर्ग 53 प्रतिभागी, 9 से 10 वर्ग में 53 प्रतिभागी, 10 से 11 वर्ष में 53 प्रतिभागी, 11 से 12 वर्ष में 53 प्रतिभागी, 12 से 13 वर्ष में 53 प्रतिभागी व 13 से 14 वर्ष में 53 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।

बताया हर आयु वर्ग ने 53 बच्चों ने प्रतिभाग किया है। जिसमें से 25 बच्चों के चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा। बताया कि मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

प्रतियोगिता में सफल होने के लिए बच्चों की 30 मीटर दौड़, कूद, बैंड एंड रीच, बॉल थ्रो, 600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। वहीं प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने काफी दमखम दिखाया