गरुड़ के खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज का राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट ने किया शुभारंभ

गरुड़ के खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज का राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट ने किया शुभारंभ

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – गोविन्द रावत

स्थान – बागेश्वर

बागेश्वर जिले के गरूड़ विकास खंड के खोलिया विवेकानंद इंटर कॉलेज गरुड़ में विद्यालय स्तरीय विज्ञान मेले का शुभारंभ मुख्य अतिथि राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट ने किया।राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट ने कहा कि अध्यापकों को बच्चों में वैज्ञानिक सोच विकसित करनी होगी।

बाल वैज्ञानिकों ने विज्ञान के मॉडलों की प्रदर्शनी लगाई। विजेता बाल वैज्ञानिकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया ।बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। उन्होंने विद्यालय के लिए सड़क बनाए जाने की घोषणा की।

उनके सम्मान में विद्यालय के प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र जोशी ने अभिनंदन पत्र पढ़ा और प्रबंधक विपिन तिवारी ने मांग पत्र सौंपा। विशिष्ट अतिथि सीमैप लखनऊ के वैज्ञानिक डॉ. राकेश कुमार व तकनीकी अधिकारी प्रबल प्रताप सिंह वर्मा ने औषधीय व सगंध पौधों की जानकारी दी।

अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. डीएस रावत ने बच्चों को विज्ञान के क्षेत्र में करियर बनाने के टिप्स दिए। संचालन चंद्रशेखर बड़सीला ने किया। राज्यमंत्री शिव सिंह बिष्ट, भाजपा के मंडल महामंत्री डीके जोशी, भाजयुमो मंडल अध्यक्ष राजेंद्र नेगी, पाये की ग्राम प्रधान उमा भट्ट, जीत सिंह नेगी समेत विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाए मौजूद थे।