वीर शहीद बाल दिवस के मौके पर गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहीब जादो की शहादत पर किया गया कार्यक्रम

वीर शहीद बाल दिवस के मौके पर गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहीब जादो की शहादत पर किया गया कार्यक्रम

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान विकास नगर

सिख धर्म की दसवे गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी के चारों साहिबजादों की शहादत को समर्पित, जहां पूरे देश में 7 दिनों तक लगातार सभी गुरुद्वारों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

वही आपको बताते चले कि,श्री गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों छोटे पुत्र बाबा फतेह सिंह जी, और बाबा जोरावर सिंह जी, को लगभग 300 वर्ष पूर्व सरहंद में मुगल शासक के द्वारा इस्लाम धर्म को कबूल ना करने पर उन्हें जिंदा दीवारों में चुनवा दिया गया था।

उन्ही की याद में छरबा क्षेत्र के गुरुद्वारे में भी हर वर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया जाता हैं ।इसी क्रम में आयोजित कार्यक्रम में ,अमृतसर, से आए भाई देवेंद्र सिंह और वरिंदर सिंह रागी जत्थों द्वारा कीर्तन गायन किया गया।

वही अमृतसर से ही आए एक, दाढी जत्थे द्वार वीर रस में गुरु साहब के इतिहास को गायन कर बताया गया।वही इस मौके पर पहुंचे बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर तथा क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले वर्ष गुरु गोबिंद सिंह जी के दोनों छोटे साहिबजादो की शहीदी के दिन को समर्पितवीर बाल दिवस “की घोषणा की गई थी।वही कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय किशोर ने बताया कि श्री गुरु गोविंद सिंह जी द्वारा मानवता के लिए अपने पिता और बच्चों का बलिदान अपने आप में एक मिसाल है

।वही इस मौके पर छरबा गुरुद्वारे के प्रधान सुरजीत सिंह, सचिव देवेंद्र सिंह, कुलविंदर सिंह, गुरप्रीत सिंह हैप्पी, हरजीत सिंह तथा भारी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद रहे।