अंजनिया द्वारा बग्घा 54 में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, जिसमें 75 मरीजों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

अंजनिया द्वारा बग्घा 54 में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का किया आयोजन, जिसमें 75 मरीजों का किया स्वास्थ्य परीक्षण

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर-अशोक सरकार

स्थान-खटीमा

उत्तरांचल जीवन ज्योति ट्रस्ट बरी अंजनिया द्वारा बग्घा 54 में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 75 मरीजों का स्वस्थ परीक्षण किया गया।

ज्ञात हो कि उत्तरांचल जीवन ज्योति ट्रस्ट द्वारा खटीमा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मानव सेवा, समाज सेवा, स्वास्थ्य सेवा, सड़क सुरक्षा तथा पर्यावरण के क्षेत्र में लगातार कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को ग्राम बग्घा 54 में स्वास्थ्य शिविर लगाकर लगभग 75 मरीजों का परीक्षण कर निःशुल्क दवा का वितरण किया गया। शिविर में आए डॉ उत्तम कुमार ने बताया, कि अर्थराइटिस, न्यूरो, फंगल तथा वायरल से संबंधित लगभग 75 मरीजों का परीक्षण करके निःशुल्क दवाई दी गई।

साथ ही शिविर में उपस्थित ग्रामीणों को संक्रामक बीमारियों की रोकथाम बचाव व उनसे सुरक्षा के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देकर उनको सचेत व जागरूक किया गया। ट्रस्ट के अध्यक्ष ईश्वर सिंह ने कहा कि ट्रस्ट द्वारा विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, कर उन गरीबों असहायों और बेसहारा लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है जो किसी कारणवश अस्पताल नहीं पहुंच पाते हैं, या अपना इलाज कराने में सक्षम नहीं हैंइसी क्रम में आज ग्राम पंचायत नौसर में स्वास्थ्य शिविर लगाकर मरीज को निःशुल्क दवा का वितरण किया गया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान महेंद्र पाल ने ट्रस्ट के द्वारा किए गए, कार्यों की सराहना करते हुए, गांव में पुनः निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाने हेतु आग्रह किया।