पीजी कॉलेज लोहाघाट की एनएसएस छात्र-छात्राओ ने चलाया यातायात सुरक्षा जागरूकता अभियान

पीजी कॉलेज लोहाघाट की एनएसएस छात्र-छात्राओ ने चलाया यातायात सुरक्षा जागरूकता अभियान

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्ट:लक्ष्मण बिष्ट

स्थान:लोहाघाट (चंपावत)

29 फरबरी को पीजी कॉलेज लोहाघाट की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान एक दिवसीय शिविर के रूप में चलाया गया। शिविर में सर्वप्रथम एक जागरूकता रैली स्वामी विवेकानंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय लोहाघाट से लोहाघाट बाज़ार तक निकालते हुए

समस्त ग्रामवासियों एवं नगरवासियों को सड़क में दुर्घटना से बचने के लिए हेलमेट का प्रयोग करने , एवं यातायात के नियमों के पालन हेतु जागरूक किया गया। सभी शिविरार्थियों द्वारा नगर के प्रमुख चौराहे में नुक्कड़ नाटक कर राहगीरों एवं आसपास के दुकानदारों को जागरूक किया गया।

सभी शिविरार्थियों को बौद्धिक सत्र में मुख्य वक्ता डॉ भूप सिंह धामी द्वारा सड़क सुरक्षा के नियमों की जानकारी बहुत ही रोचक तरीक़े से दी गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य डॉ अपराजिता द्वारा की गई।डॉ अपराजिता द्वारा स्वामी विवेकानंद दिवस पर आयोजित पोस्टर एवं निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ अनीता सिंह , डॉ रितु मित्तल ,डॉ सीमा नेगी , आदि प्राध्यापक उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सुनील राय जी का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ शिविर कार्यक्रम अधिकारी डॉ स्वाति बिष्ट एवं डॉ सुनील कुमार के दिशानिर्देशों में करवाया गया।

कार्यक्रम में शिविरार्थी रोज़ी परवीन, मुकेश कुमार, हिमांशु, पीयूष, मानसी , अनीष द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति की गयी। शिविरार्थी ख़ुशी , सोनी , मयंक , मनीष, प्रियांशु, दीपांशु आदि उपस्थित रहे।