चंपावत: विकसित भारत संकल्प यात्रा की हुई शुरुआत डीएम ने हरी झंडी दिखाकर डिजिटल वैन को किया रवाना।

चंपावत: विकसित भारत संकल्प यात्रा की हुई शुरुआत डीएम ने हरी झंडी दिखाकर डिजिटल वैन को किया रवाना।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्ट – लक्ष्मण बिष्ट

स्थान:चंपावत

जनपद के प्रत्येक ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं से वंचित पात्र नागरिकों का चिन्हीकरण एवं मौके पर ही उन्हें योजनाओं से आच्छादित करने हेतु 23 नवंबर 2023 से 26 जनवरी,2024 तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन शुरू हो गया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री की विधानसभा चंपावत में डीएम नवनीत पाण्डे ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर डिजिटल वैन को रवाना किया।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जहां प्रत्येक गांव जाकर डिजिटल वैन के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। वही जनपद की सभी न्याय पंचायतों में स्वास्थ्य कैंप एवं बहुउदेशीय शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा।

जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने बताया कार्यक्रम को भव्य एवं सफल बनाने के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई हैं। जिसमें बैठकों का समन्वय व कैंपो हेतु स्थान चयन के लिए संबंधित खंड विकास अधिकारी नोडल बनाए गए हैं।

ग्राम पंचायत में नियुक्त नोडल अधिकारी, जन भागीदारी- स्वच्छता अभियान हेतु जिला युवा कल्याण अधिकारी, स्कूल-कॉलेज अभियान हेतु मुख्य शिक्षा अधिकारी, योजनाओं का प्रचार प्रसार करने हेतु संबंधित कार्यालयाध्यक्ष, मेरी कहानी मेरी जुबानी हेतु संबंधित कार्यालयाध्यक्ष, लाभार्थी कैंप हेतु में संबंधित कार्यालयाध्यक्ष, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की व्यवस्था हेतु सहायक परियोजना निदेशक व जिला युवा कल्याण अधिकारी को नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं। वहीं आई ई सी वैन हेतु रूट चार्ट के लिए जिला अर्थ एवं जिला संख्याधिकारी, अभियान से संबंधित वेब पोर्टल व मोबाइल एप्लीकेशन प्रशिक्षण तकनीकी सहयोग हेतु जिला सूचना विज्ञान अधिकारी (nic), व मीडिया कवरेज हेतु जिला सूचना अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।