उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने किया चौबटिया उद्यान का निरीक्षण

उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने किया चौबटिया उद्यान का निरीक्षण

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -संजय जोशी

स्थान -रानीखेत

रानीखेता चौबटिया सेब बागान को हार्टी टूरिज्म के रूप में विकसित किया जायेगा। जिससे माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सकेगा। यह बात आज प्रदेश के उद्यान मंत्री गणेश जोशी ने कही। मंत्री ने आज रानीखेत के चौबटिया स्थित सेब बागान का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चौबटिया गार्डन का अपना एक अलग इतिहास है।मंत्री ने कहा कि उद्यान को और अधिक विकसित करने के लिए अधिकारियों के साथ वार्ता की जायेगी।

उन्होंने बागान को विकसित की कार्य योजना समेत बागान में लगाये जा रहे नई प्रजाति के पेड़ों की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि इस क्षेत्र को पर्यटन के रूप में और अधिक विकसित किया जाय ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक यहां आ सके और जिससे उद्यान की आय से बढ़ोत्तरी हो सके।

मंत्री ने बागान के निरीक्षण के दौरान रोपित नई प्रजातियों के पौधों को देखा और उनके फलोत्पादन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सेब के पौधे का रोपण किया।उद्यान मंत्री ने रिसर्च संस्थान के बारे में जानकारी ली तथा संपर्क मार्ग को विकसित करने की बात कही।