टाऊन सीटी का विरोध कर रहे किसानों का धरना समाप्त मुख्य सचिव के लिखित आदेश पर लिया किसानों ने फ़ैसला

टाऊन सीटी का विरोध कर रहे किसानों का धरना समाप्त मुख्य सचिव के लिखित आदेश पर लिया किसानों ने फ़ैसला

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -ब्यूरो रिपोट

स्थान -डोईवाला

डोईवाला में एरो सिटी व टाउन सिप बनाये जाने की खबरों को लेकर पिछले दो माह से विरोध प्रदर्शन जारी था। ओर विशाल जनसभाओं के बाद किसान पिछले 26 दिनों से धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जाता रहे थे। साथ ही ट्रैक्टर रैली व विशाल जनसभा का भी आयोजन किया गया था, जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकट ने शिरकत कर इस आंदोलन को और भी उग्र करने की चेतावनी दी थी।

हालांकि मुख्यमंत्री व शहरी विकास मंत्री के डोईवाला में एयरोसिटी ना बनाए जाने के बयान पर भी किसान आंदोलन खत्म करने को तैयार नहीं थे। किसानों की मांग थी कि, लिखित में आदेश आने के बाद ही वह अपना आंदोलन खत्म करेंगे। लेकिन कल मुख्य सचिव से हुई वार्ता व लिखित आदेश के बाद किसानों ने देर रात अपना धरना पूरी तह खत्म कर दिया।इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि यह किसानो की एक बड़ी जीत है।

और डोईवाला में अब एरो या टाउन सिटी नहीं बनेगी। जिसको लेकर किसानों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर व जश्न रैली निकाल खुशी का इजहार किया।वहीं उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव से हुई वार्ता के बाद उन्होंने किसानों को यह आदेश लिखित में दिया है। साथ ही विरोध के दौरान किसानों पर हुए मुकदमे भी वापस लिए जाएंगे जिसका किसान स्वागत करते हैं।