पहाड़ चढ़ने से पहले ही हाफ गया भारत संकल्प यात्रा का रथ

पहाड़ चढ़ने से पहले ही हाफ गया भारत संकल्प यात्रा का रथ

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – रितिक अग्रवाल

स्थान – डोईवाला

गांव-गांव में विकास की नई इबादत लिखी जा सके, व मौके पर ही शिकायतों का निस्तारण किया जा सके। इसके लिए भारत सरकार द्वारा भारत विकसित संकल्प यात्रा चलाई गई है। जिसके अंतर्गत प्रत्येक ब्लॉक की ग्राम पंचायत में इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन भारत संकल्प यात्रा पहाड़ों में चढ़ने से पहले ही दम तोड़ रही है।

डोईवाला विधानसभा के सिंधवाल गांव में भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिससे ग्रामीणों में विधायक व तमाम विभागों के अधिकारीयों के आने पर विकास की नई उम्मीदें जगी।

पर भारत संकल्प यात्रा का रथ पहाड़ चढ़ने से पहले ही पूरी तरह हांफ गया। हालांकि कुछ विभागों के अधिकारी जरूर कार्यक्रम स्थल तक पहुंचे। पर ग्रामीणों में जिस तरह इस कार्यक्रम के होने से विकास की नई उम्मीद की किरण दिखाई दे रही थी, ऐसा नही हो सका।

क्यूंकि आजादी के बाद अभी तक इस गांव में सड़क नही पहुंची, तो ग्रामीण अपनी यह समस्या लोकनिर्माण विभाग के सामने जरूर रखते, पर कार्यक्रम में कई विभाग नदारद दिखे, जिससे ग्रामीण पूरी तरह मायूस हो गए। साथ ही सड़क न होने से विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ भी कार्यक्रम स्थल तक नही पहुंच सका।