बदहाल सड़क पर आंसू बहाता गांव, जिम्मेदार कौन?

बदहाल सड़क पर आंसू बहाता गांव, जिम्मेदार कौन?

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

ब्युरो रिपोर्टर

स्थान – भगवानपुर

एक तरफ जहां राज्य सरकार द्वारा मेरा गांव मेरी सड़क का कार्यक्रम चल रहा है वही कुछ गांव आज भी विकास कार्य न होने पर बदहाली के आंसू बहा रहे हैं।भगवानपुर विधानसभा का एक ऐसा गांव जिसकी चर्चाएं दूर दराज तक होने लगी, विकास की उम्मीद हार चुके ग्रामीणों ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया है की ग्राम प्रधान से लेकर क्षेत्रिय विधायक तक के चक्कर काट काट कर चप्पले घिस गई मगर किसी ने गांव की फरियाद नही सुनी ।

आप तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हो गांव की 500 मीटर सड़क का टुकड़ा खस्ता हालत में कीचड़ से लबालब है आने जाने वाले राहगीर लगातार हादसों का शिकार होते हैं। जिसके जिम्मेदार क्षेत्र के जनप्रतिनिधि है। दरअसल पूरा मामला अकबरपुर कालसो ग्राम पंचायत के रोलाहेडी मजरे का है , जहा पर ग्रामीणों ने विधायक और ग्राम प्रधान पर विकास ना कराने के गंभीर आरोप लगाये है। ग्रामीणों ने बताया की गांव से रिश्तेदारों ने भी किनारा कर लिया है । गांव में बच्चो के रिश्ते नाते वाले भी बदहाल सड़को को देखते हुए गांव से दूरी बना रहे है।

ग्रामीणों का कहना है कि विधायक सिर्फ अपना विकास करने में लगी है जनता ने वोट दिया और खत्म मगर चुनाव आगे भी होगा ये विधायक को याद रखना चाहिए। वही आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी प्रेम सिंह ने कांग्रेस विधायक पर तंज कसते हुए कहा की विकास ना कराना जनप्रतिनिधि की खामियां दर्शाती है ।क्षेत्र में शिक्षा स्वास्थ्य और विकास का लगातर ग्राफ तेजी से गिर रहा है जनता आगे चुनाव में जवाब देगी ।

वही भगवानपुर विधायक ममता राकेश का कहना है कि नवंबर 2021 में रोलाहेड़ी से हल्लुमजरा तक पीएमजीएसवाई के द्वारा सड़क मंजूर हो चुकी है जल्द ही टेंडर प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी तथा उक्त सड़क का निर्माण जल्द ही कराया जायेगा। ग्राम प्रधान बबिता ने बताया कि हमारे द्वारा भी भगवानपुर विधायक को प्रस्ताव लिखकर दिया गया है इसके अलावा और विभागों में भी प्रस्ताव भेजे गए हैं जल्द ही सड़क का निर्माण कराया जाएगा।