गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट, घंडियाल बाजार में टैंकर के माध्यम से जल संस्थान ने भिजवाया पानी

गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में गहराया पेयजल संकट, घंडियाल बाजार में टैंकर के माध्यम से जल संस्थान ने भिजवाया पानी

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट -रिपोर्ट भगवान सिंह

स्थान -पौड़ी

पौड़ी जिले में गर्मी बढ़ने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल किल्लत भी होने लगी है। मनियारस्यूं पट्टी की चिनवाड़ीडांडा पंपिंग योजना से बीते‌ केई दिनों से पेयजल आपूर्ति न होने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक राजकुमार पोरी से मुलाकात की।

जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल के नेतृत्व में परेशान ग्रामीणों ने विधायक को समस्या बताई तो विधायक राजकुमार पोरी ने अधिशासी अभियंता से फोन में वार्ता कर पेयजल आपूर्ति को सुचारु करने के निर्देश दिए।

सामाजिक कार्यकर्ता जगमोहन डांगी ने बताया कि चिनवाडी डांडा पंपिंग योजना से एक घंटा पानी देने के बाद फिर से तेज आपूर्ति बाधित हो गई।

बताया कि असगढ़ घंड़ियाल गढकोट पेयजल योजना समेत अन्य योजनाओं से भी नाम मात्र की पेयजल आपूर्ति हो रही है। बताया कि आज घंड़ियाल बाजार में जल संस्थान की ओर से पानी टैंकर भेजा गया। लेकिन उससे भी आधे बाजार को भी प्रयाप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पाया।

बताया कि टैंकर के माध्यम से हजारों रुपए का पानी का मोल चुका कर लोगों को पेयजल आपूर्ति करनी पड़ रही है। और जनप्रतिनिधि मामले में चुप्पी साधे बैठे हैं। वहीं जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एसके राय ने कहा कि टेंकरों के माध्यम से क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति करवाई जा रही है। जल्द ही समस्या का निदान कर लिया जाएगा।