हाईकोर्ट नैनीताल से ऋषिकेश बेंच शिफ्ट किए जाने का अधिवक्ताओं ने किया विरोध चम्पावत में न्यायिक कार्यों से विरत रहे अधिवक्ता

हाईकोर्ट नैनीताल से ऋषिकेश बेंच शिफ्ट किए जाने का अधिवक्ताओं ने किया विरोध चम्पावत में न्यायिक कार्यों से विरत रहे अधिवक्ता

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिर्पोट:लक्ष्मण बिष्ट

स्थान:चंपावत

उत्तराखंड हाईकोर्ट नैनीताल से बेंच को ऋषिकेश शिफ्ट किए जाने के आदेश को लेकर अधिवक्तओं मे बवाल मचा हुआ है। आक्रोशित अधिवक्ताओं का कहना है कि छोटे से राज्य में इस तरह हाईकोर्ट का बंटवारा करना न्यायसंगत नहीं है।

यदि हाईकोर्ट को नैनीताल से अन्यत्र स्थानांतरित किया जाता है तो वह इसका पुरजोर विरोध करेंगे।चम्पावत में बार संघ अध्यक्ष राम सिंह बिष्ट के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने प्रदर्शन किया।

अधिवक्ता शुक्रवार को न्यायिक कार्यों से विरत रहे। उन्होंने कहा कि नैनीताल से अन्यत्र हाईकोर्ट को शिफ्ट किया जाना न्याय संगत नहीं है। नैनीताल समूचे प्रदेश के लिए सुविधाजनक स्थान है और यह जनभावना के विपरित है। अलग से बेंच को ऋषिकेश शिफ्ट किया जाना वादकारियों के हित में नहीं है।

इससे वादकारियों का समय बर्बाद होगा और न्याय में देरी होगी। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर अधिवक्तओं ने प्रदर्शन कर इसका विरोध किया।

विरोध जताने वालों में अधिवक्ता सुरेश जोशी, मदन अधिकारी, आरएस रंसवाल, एसडी ओझा, गिरीश राय, हेम जोशी, मनोज राय, गौरव पांडेय, पूजा अधिकारी, रंजना, गंगा, अमित गड़कोटी आदि अधिवक्ता शामिल रहे।