स्वस्थ विभाग में की जाएंगी 11 हजार से अधिक नियुक्तियां

स्वस्थ विभाग में की जाएंगी 11 हजार से अधिक नियुक्तियां

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

ब्यूरो रिपोर्ट

स्थान – चम्पावत

बुधवार को चिकित्सा स्वरूप एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने नर्सिंग कॉलेज सभागार में 98 नर्सिंग अधिकारियो मै से 77 नर्सिंग अधिकारियो को नियुक्ति पत्र वितरित किये सूत्रों की माने तो बाकी 21 नर्सिंग अधिकारियो के प्रमाण पत्रों का अभी वेरिफिकेशन नही हो पाया है वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण होते हि उनकी भी नियुक्ति कर दी जायेगी, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पहली बार ये सरकार नर्सिंग अधिकारियो की वर्ष वार भरती कर रही हैँ पूरे प्रदेश मै 1300 से ज्यादा नर्सिंग अधिकारियो की भरती की गयी है,

स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही नर्सिंग, वार्ड ब्वाय, तकनीशियन सहित विभिन्न पदों पर 11 हजार से अधिक नियुक्तियां की जाएगी। मार्च के महीने तक 500 डॉक्टरों की भी नियुक्ति करा ली जायेगी जिससे स्वास्थ सेवाओ मै एक बड़ा बदलाव आएगा। बुधवार को नर्सिंग कॉलेज सभागार में आयोजित नर्सिंग अधिकारियों को रोजगार नियुक्ति पत्र वितरण समारोह* में पहुंचे चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा मंत्री उत्तराखंड सरकार डॉ. धन सिंह रावत ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया ।

कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री द्वारा जनपद के 77नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने उपस्थित नर्सिंग अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अब आपकी नई पारी शुरू हो गई है, पूरे मनोभाव से अपनी सेवाएं जनता को उपलब्ध करायें।उन्होंने कहा की मा.प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में युवाओं को रोजगार देने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए जा रहे है। अभी प्रदेश में लगभग 3 हजार और लोगों को नर्सिंग अधिकारियों के पद पर नियुक्ति दी जा रही है और इसमें विशेष बात यह है की सभी नियुक्त अधिकारी उत्तराखंड के मूल निवासी है।

युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की कल्पना है की सीमांत जनपद का सर्वांगीण विकास कर अग्रणीय बनाया जाय। उन्होंने कहा कि पिथौरागढ़ में मेडिकल कॉलेज निर्माण अधीन है उसके लिए 1000 पद भी स्वीकृत कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा की सरकार चिकित्सा स्वास्थ्य जैसी मूल सुविधाओं हेतु तत्परता से कार्य कर रही है। उन्होंने सभी नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारियो से सेवाभाव व मनोभाव के साथ कार्य करने के निर्देश दिए ।