रुड़की में गुरु गोविंद जी के प्रकाश पर्व पर विधायक प्रदीप बत्रा और उमेश कुमार पहुंचे गुरद्वारे,अरदास में की शिरकत

रुड़की में गुरु गोविंद जी के प्रकाश पर्व पर विधायक प्रदीप बत्रा और उमेश कुमार पहुंचे गुरद्वारे,अरदास में की शिरकत

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – अंकित सौंधी

स्थान -रुड़की

गुरुगोविंद सिंह जी का जन्म दिन बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है जगह जगह लंगर और भंडारे चल रहे हैं गुरद्वारों में भव्य आयोजन किये गए है । सिविल लाइन स्थित गुरद्वारे में सुबह सवेरे से ही अरदास में बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग गुरद्वारे में मौजूद रहे।

इस मौके पर खानपुर विधायक उमेश कुमार और शहर विधायक प्रदीप बत्रा भी पहुंचे थे।इस दौरान विधायक उमेश कुमार ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह के बताए रास्ते पर चलना चाहिए गुरु गोविंद सिंह ने हमेशा सच का रास्ता चुना और समाज को नई दिशा दी।

सिख समाज के अलावा सभी धर्मों के लोगो को भी गुरु गोविंद सिंह का अनुसरण करना चाहिए।उन्होंने कहा आज भारत मे सभी जाति और धर्मों के लोग एक साथ रहकर अपने अपने धर्मों के मुताबिक चलते हैं यही भारत देश की खूबसूरती है।उमेश कुमार ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी जीवन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस दौरान भाजपा विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह उनके आदर्श हैं जिन्होंने संस्कृति की रक्षा की है।गुरु गोविंद सिंह ने खालसा पंत की स्थापना की थी जो सिख समाज के लिए बेहद महत्त्वपूर्ण माना जाता है गुरुगोविंद सिंह ने ही गुरु ग्रंथ साहिब को सिखों का गुरु घोषित कियाय था

उन्होंने अपना पूरा जीवन मानव सेवा और सच्चाई के मार्ग पर चलते हुए बिता दिया। प्रदीप बत्रा ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह को कई भाषाओं का ज्ञान था और अपनी सैन्य ताकत के कारण काफी प्रसिद्ध थे।धनुष बाण और भाला चलाने में उन्हें महारत हासिल थी।इस मौके पर बड़ी संख्या में सिख समाज के लोग मौजूद रहे।