धामी की योजना पलायन पर रोक

धामी की योजना पलायन पर रोक

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर : अज़हर मलिक

स्थान – उधम सिंह नगर

उत्तराखंड में बेरोजगार और पलायन करने वालों के लिए धामी सरकार एक बड़ी सौगात लेकर आ रही है जहां देश _ विदेशी निवेश अब उत्तराखंड में होंगे और उत्तराखंड के बेरोजगार युवा युक्तियों को रोजगार देकर उनके उज्जवल भविष्य और उत्तराखंड के उज्जवल भविष्य के लिए धामी सरकार की पहल का बिगुल कल बजाने वाला है,

आपको बता दें कि उत्तराखंड में बेरोजगारी और पलायन की समस्या का ग्राफ बढ़ता जा रहा था जिस पर लगाम लगाने के लिए धामी सरकार ने उत्तराखंड में उद्योग निवेश के लिए राजधानी देहरादून में 8 और 9 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए तैयारियों को पूरा कराया जा रहा है।

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का उद्घाटन करने पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देहरादून पहुंचेंगे। इसको लेकर तैयारियों को पूरा कराया गया है। इस समिट में टाटा ग्रुप, अंबानी, अडानी के साथ-साथ लंदन, दुबई और अन्य कई देशों के निवेशक आएंगे। देहरादून के एफआरआई में आयोजित इस समिट को सफल बनाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार काम कर रहे हैं।

पिछले एक साल से इन्वेस्टर समिट के आयोजन की योजना बनाई जा रही है। पिछले चार महीने में सीएम पुष्कर सिंह धामी और उनकी कैबिनेट के सदस्यों और अधिकारियों ने निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश की। उनकी मेहनत का नतीजा है कि प्रदेश को अब तक ढाई लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। धामी सरकार इस आंकड़े को बढ़ाने में जुटी है। सरकार की कोशिश निवेशकों को लाकर प्रदेश में औद्योगिक इकाइयों के विस्तार की है।