खटीमा : खैर की अवैध तस्करी कर रहा वाहन पकड़ा

खटीमा : खैर की अवैध तस्करी कर रहा वाहन पकड़ा

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोटर-अनुज कुमार शर्मा

स्थान-खटीमा

खटीमा में वन विभाग की संयुक्त टीम ने खैर के 28 अवैध नग लेकर जा रहे ट्रक को पकड़ लिया। चालक और उसका साथी मौके पर ही फरार हो गये।

वन विभाग की टीम ने खैर के गिल्टे जब्त कर वाहन को सीज कर दिया और घटना के संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। खटीमा और किलपुरा रेंज के वन कर्मी देर रात विभिन्न मार्गो में वाहनों की चेकिंग में लगे थे कि इसी बीच लोहियाहेड रोड स्थित वन विभाग के बैरियर पर चकरपुर की ओर से आ रहे कैंटर वाहन संख्या यूके06सीए-1944 को रूकने का इशारा किया गया तो कैंटर चालक वाहन के तेज गति से भगा ले गया।

वन कर्मियों ने कैंटर का पीछा किया तो वाहन चालक कैंटर को पीलीभीत रोड स्थित गुरूद्धारे के पास सड़क किनारे छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। वन कर्मियों ने कैंटर की तलाशी ली तो उसमें खैर के गिल्टे लदे पाए गए। वन कर्मियों ने उक्त कैंटर वाहन को कब्जे में लेकर पीलीभीत रोड स्थित वन विभाग के विश्राम गृह में खड़ा करा दिया है। खटीमा उप वन प्रभाग की एसडीओ संचिता वर्मा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कैंटर वाहन में छोटे-बड़े खैर के कुल 28 गिल्टे बरामद हुए है।

कैंटर वाहन चालक और एक अन्य तस्कर फरार हो गए। जिसमें से एक तस्कर शहजाद निवासी न्यूरिया(पीलीभीत) को चिन्हित कर लिया गया है। कैंटर को सीज कर आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। खैर की लकड़ी कहां से काटी गई है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। मामले में किसी विभागीय कर्मचारी की संलिप्ता मिलने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।