किच्छा में आई अवैध कॉलोनी की बाढ़, सरकारी भूमि पर तथा बिना मानक के की जा रही प्लाटिंग

किच्छा में आई अवैध कॉलोनी की बाढ़, सरकारी भूमि पर तथा बिना मानक के की जा रही प्लाटिंग

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोर्ट, राजू सहगल।

स्थान -किच्छा

किच्छा तहसील अंतर्गत क्षेत्र में कालोनाइजर द्वारा नियम कानून को ठेंगा दिखाकर अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही है। किच्छा क्षेत्र में अवैध कॉलोनी काटकर सुविधाओं के नाम पर आम जनता को बेवकूफ बनाने का काम किया जा रहा है। कॉलोनाइजर द्वारा प्लाटिंग करने के बाद लाखों रुपए की वसूली कर कॉलोनी वासियों को उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है।

नगर के रुद्रपुर मार्ग नेशनल हाईवे किनारे काटी गई अवैध कॉलोनी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है और प्रशासन की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे हैं। टोल प्लाजा के निकट काटी गई अवैध कॉलोनी में सरकारी चक रोड पर अवैध रूप से कब्जा करते हुए प्लाटिंग की जा रही है। नियमानुसार टोल प्लाजा के निकट 300 मीटर के दायरे में अवैध कालोनी तथा प्लाटिंग नहीं की जा सकती,

लेकिन प्रशासन की अनदेखी के चलते खुलेआम देवरिया टोल प्लाजा पुलिस चौकी के पीछे अवैध कालोनी काटी गई है। रुद्रपुर निवासी सुधीर चावला ने जिलाधिकारी को शिकायत कर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। शिकायतकर्ता के अनुसार अगर एक सप्ताह के भीतर प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई तो उनके द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दायर की जाएगी। कुछ दिनों पूर्व किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने भी प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए अवैध कॉलोनीयों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था।

विधायक बेहड़ ने कहा कि किच्छा क्षेत्र में प्राधिकरण एवं रेरा से नक्शा पास कराए बिना ही अवैध प्लाटिंग कर आम जनता को ठगने का काम किया जा रहा है। अब देखना यह होगा कि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर प्लाटिंग किए जाने की शिकायत के बाद प्रशासन द्वारा क्या कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ?