सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान -दिल्ली

हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका. इस बार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

हालांकि उनका दावा है कि यह गिरफ्तारी अवैध है. आम आदमी पार्टी ने इस गिरफ्तारी को ‘राजनीतिक बदला’ करार दिया है. हालांकि, मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध करार दिया. हाई कोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने जा रहे हैं.

मालूम हो कि आम आदमी पार्टी आज सुबह 10:30 बजे सुप्रीम कोर्ट में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ में यह याचिका दायर करेगी और तत्काल सुनवाई का अनुरोध करेगी.कल दिल्ली हाई कोर्ट ईडी ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को वैध करार दिया था. कोर्ट की ओर से कहा गया है

कि हालांकि उन्हें वित्तीय धोखाधड़ी मामले में पूछताछ के लिए कई बार बुलाया गया है, लेकिन उन्होंने हर बार समन को टाल दिया है। जांच एजेंसी ईडी के पास गिरफ्तारी के अलावा कोई खास विकल्प नहीं था.अदालत ने यह भी कहा कि ईडी द्वारा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों में उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं.

जवाब में दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, ”आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी और हिरासत को कानून के हिसाब से देखा जाना चाहिए न कि मतदान के समय के हिसाब से.