क्रिसमस व नव वर्ष को लेकर प्रशासन की बैठक, ट्रैफिक को लेकर लिया गया ये निर्णय…

क्रिसमस व नव वर्ष को लेकर प्रशासन की बैठक, ट्रैफिक को लेकर लिया गया ये निर्णय…

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट ब्यूरो रिपोट

स्थान -नैनीताल

उत्तराखंड में अब पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ने वाली है। नैनीताल शहर में क्रिसमस व नववर्ष पर्यटन सीजन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। एसडीएम ने बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की। इस दौरान तय किया गया कि शहर के पार्किंग स्थल 70 प्रतिशत फुल होने के बाद पर्यटक वाहनों को एंट्री प्वाइंट रूसी और नारायण नगर, भवाली सेनेटोरियम क्षेत्र में पार्क कर शटल सेवा से शहर तक भेजा जाएगा।

भीड़ बढ़ने पर पर्यटकों की बाइकों को भी शहर में एंट्री नहीं मिलेगी। एसडीएम ने नगरपालिका, जल संस्थान व ऊर्जा निगम अधिकारियों को व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए हैं। शहर में लगातार लोगों की बढ़ती भीड़ के चलते अब जाम की समस्या न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।सोमवार को जिलाधिकारी वंदना के निर्देश पर एसडीएम प्रमोद कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में पर्यटन कारोबारियों व विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान क्रिसमस व नववर्ष को लेकर होटलों में एडवांस बुकिंग व पर्यटकों की आमद पर विस्तृत चर्चा की गई। कारोबारियों ने कहा कि क्रिसमस पर कारोबार सामान्य रहेगा मगर नववर्ष पर लंबा वीकेंड होने के कारण भीड़ अधिक रहने की संभावना है, इसलिए पर्याप्त इंतजाम करने होंगे।एसडीएम ने बताया कि पर्यटकों की आमद को देखते हुए क्रिसमस व नववर्ष पर विशेष यातायात प्लान लागू किया जाएगा। शहर के भीतरी पार्किंग स्थल 70 प्रतिशत फुल होने के बाद पर्यटक वाहनों को एंट्री प्वाइंट पर ही रोक दिया जाएगा।

इस वर्ष भवाली रोड पर भी जहां से शटल सेवा से पर्यटकों को शहर भेजा जाएगा। इस दौरान पर्यटक बाइकों को भी शहर में एंट्री नहीं मिलेगी। हालांकि स्थानीय लोगों के लिए पूर्व की तरह चल रही व्यवस्था लागू रहेगी।नग पालिका को एंट्री प्वाइंट पर शौचालय व अलाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में सीओ विभा दीक्षित, तहसीलदार संजय कुमार, शिवराज नेगी, होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि पार्किंग वाले होटल में एडवांस बुकिंग कराकर पहुंच रहे पर्यटकों को एंट्री प्वाइंट पर नहीं रोका जाएगा। मगर होटल कारोबारियों की ओर से उपलब्ध कराई गई सूची वाले होटलों में कितनी पार्किंग क्षमता है इसकी जांच की जाएगी। साथ ही होटल कारोबारियों को मालरोड समेत होटलों को बिजली मालाओं से सुसज्जित करने की अपील की गई है।