जिलाधिकारी ने किया भारामल बाबा धाम का निरीक्षण

जिलाधिकारी ने किया भारामल बाबा धाम का निरीक्षण

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – अशोक सरकार

स्थान- खटीमा (उधम सिंह नगर)

उधम सिंह नगर जनपद के जिलाधिकारी उदय राज सिंह ने आज सीमांत खटीमा विधानसभा क्षेत्र के सुदूर वन क्षेत्र में स्थित पौराणिक भारामल बाबा धाम के दर्शन किए। भारामल धाम पहुंच कर जिलाधिकारी ने वहां चल रहे निर्माण कार्य के साथ भविष्य में किए जाने वाले कार्यों के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। अपने दौरे के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि भारामल बाबा का मंदिर सुदूर वन क्षेत्र में स्थित है।

जिसके दर्शन के लिए यूपी तथा उत्तराखंड के अनेक स्थानों से लोग आते हैं। जिसके चलते यहा पर आने वाले श्रद्धालु के लिए पानी की व्यवस्था, एक तालाब, बरसात के मौसम में लोगों के लिए आने जाने के लिए रास्ता और रात मे रुकने वाले लोगों के लिए रैन बसेरा की व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी व्यवस्था के लिए बजट की भी कोई समस्या नहीं होगी और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि खटीमा विधानसभा के सुदूर वन क्षेत्र में स्थित बाबा भारामल समाधि स्थल धाम का अपना पौराणिक महत्व है। जिसके चलते यहां के दर्शन के लिए दूर दूर से श्रद्धालु आते हैं।। मान्यता है कि बाबा की समाधि पर आकर प्रार्थना करने वालों की हर मुराद बाबा पूरी करते हैं।