नरेंद्र मोदी के संभावित लोहाघाट दौरे की तैयारीयो का जायजा लेने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पहुंचे मायावती आश्रम

नरेंद्र मोदी के संभावित लोहाघाट दौरे की तैयारीयो का जायजा लेने कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी पहुंचे मायावती आश्रम

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर-लक्ष्मण बिष्ट

स्थान-लोहाघाट

नरेन्द्र मोदी के चंपावत जिले के लोहाघाट के सम्भावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत व पूर्व तैयारियों को लेकर बुधवार को प्रदेश के कृषि एवं कृषि कल्याण,सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी जनपद चम्पावत पहुँचे,जहाँ उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री जी के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर तैयारियां का जायजा लिया,उन्होंने लोहाघाट स्थित छमनिया हेलिपैड स्थल पर कराए जा रहे, आवश्यक कार्यों व तैयारियां के बारे में जिलाधिकारी नवनीत पाण्डेय से जानकारी ली व आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिए।


कैबिनेट मंत्री ने इस दौरान लोहाघाट स्थित अद्वैत मायावती आश्रम का भी स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों व आश्रम के प्रबंधकों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण कर ली जाए व तैयारी में किसी भी प्रकार की त्रुटि न हो। इस दौरान उन्होंने मायावती आश्रम के प्रबंधक व अन्य संचालकों से विभिन्न जानकारी ली। अद्वैत आश्रम, मायावती का निरीक्षण कर मंत्री जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से सम्बंधित सभी व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।


उन्होंने कहा की यह स्थान बहुत ही रमणीक है यहां पर स्वामी विवेकानंद ने वासकर ध्यान भी लगाया था। यह स्थान विश्व विख्यात है। उन्होंने कहा कि यह आश्रम स्वामी विवेकानंद की यादों और विचारों का केंद्र बिंदु है। स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन को समझने और उनके बताये हुए मार्ग के बारे में जानने की तमन्ना रखने वालों के लिए अद्वैत आश्रम मायावती एक अदभुत स्थान है। मायावती आश्रम के निरीक्षण के बाद मंत्री गणेश जोशी चंपावत पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में भाजपा पदाधिकारीयो व कार्यकर्ताओं की बैठक ली तथा प्रधानमंत्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए तथा भाजपा जिला अध्यक्ष निर्मल मेहरा से प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी को लेकर जानकारी प्राप्त करी उन्होंने कहा प्रधानमंत्री के दौरे को ऐतिहासिक बनाना है


भ्रमण के दौरान सांसद अजय टमटा, अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय,पूर्व विधायक बलवंत भौर्याल, जिला अध्यक्ष भाजपा निर्मल महरा, क्षेत्र प्रमुख बाराकोट विनीता फर्त्याल, पाटी सुमनलता,पूर्व अध्यक्ष सहकारी बैंक हयाद सिंह महरा,सचिन जोशी,सीडीओ आर एस रावत मायावती आश्रम के प्रबंधक सुद्धिदानंद विभिन्न स्थानीय जनप्रतिनिधि विभागों के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।