उत्तराखंड किसान मोर्चा की महापंचायत में उमड़ा किसानों का हुजूम,एसडीएम चौक के पास करी महापंचायत

उत्तराखंड किसान मोर्चा की महापंचायत में उमड़ा किसानों का हुजूम,एसडीएम चौक के पास करी महापंचायत

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

स्थान- रुड़की

एक हफ्ते में किसानों ने रुड़की के अंदर दूसरी महापंचायत का आयोजन किया लेकिन समाधान के नाम पर मात्र आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नही हुआ। हाल ही हुई किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत पहुँचे थे और अधिकारियों के द्वारा किसानों की समस्याओं को दूर कराने के आश्वासन पर महापंचायत को समाप्त किया था लेकिन एक बार फिर लगभग उन्ही मांगो को लेकर किसानों ने रुड़की के अंदर महापंचायत का आयोजन कर शासन-प्रशासन को चेताया है जिससे ये तो साफ हो गया है कि महापंचायत में किसानों को सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ हासिल नही हो रहा है।


उत्तराखंड किसान मोर्चा के बैनर तले रुड़की एसडीएम चौक के पास किसानों की महापंचायत हुई। किसान महापंचायत में दूरदराज से बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर पहुँचे। घण्टों चली महापंचायत को किसान नेताओं ने संबोधित किया। अलग अलग जगहों से आए किसानो ने अपनी अपनी समस्या रखी।

किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुलशन रोड ने बताया कि आपदा में खराब हुई फसलों का उचित मुआवजा, उत्तरप्रदेश की तर्ज पर सिंचाई के लिए किसानों को एक साल के लिए बिजली मुफ्त की जाए, इकबालपुर शुगर मिल में जो किसानों का गन्ना भुगतान बकाया है उसे मय ब्याज के जल्द से जल्द दिलाया जाए। आगामी सीजन में गन्ना का मूल्य 6 सौ रुपये कुंटल तय किया जाए। उन्होंने बताया अगर सरकार ने इन मांगों पर काम नही किया तो किसान सरकार को जगाने का काम करती रहेंगे।