कर्णप्रयाग में हनुमान मंदिर को तोड़कर खण्डित करने का मामला तूल पकड़ने लग गया

कर्णप्रयाग में हनुमान मंदिर को तोड़कर खण्डित करने का मामला तूल पकड़ने लग गया

स्थान: कर्णप्रयाग

कर्णप्रयाग में हनुमान मंदिर को तोड़कर खण्डित करने का मामला तूल पकड़ने लग गया है । बीते दिन प्रशाषन द्वारा हाइवे किनारे बनाये गए मंदिर को तोड़ा गया था

जिसके बाद साधू सन्तो का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुच गया है । साधू सन्तो ने आज स्थानीय प्रशाषन का पुतला दहन कर नारेबाजी की । साधु संतों ने चेतावनी दी कि यदि उस स्थान पर पुनः मंदिर निर्माण नही किया गया तो साधु सन्त आतँ दाह करेगे।


कर्णप्रयाग और गौचर के बीच बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए सनातन धर्मावलम्बियों द्वारा सड़क किनारे हनुमान मंदिर की स्थापना की गयी थी । स्थानीय प्रशाषन को इसकी भनक लगते ही एसडीएम और एनएच के द्वारा मंदिर को तोड़ा गया था । जिसके बाद साधु संतों ने स्थानीय प्रशाषन के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया ।

कर्णप्रयाग में आज बद्रीनाथ हाइवे पर उमा माहेश्वर आश्रम के समीप साधु सन्तो ने उमा महेश्वर आश्रम के महंत ऐश्वर्य नाथ के नेतृत्व में स्थानीय प्रशाषन का पुतला दहन किया और एसडीएम व एनएच के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की ।

स्थानीय प्रशाषन की इस कार्यवाही से गुस्साए साधु संतों ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर उस स्थान पर पुनः मंदिर की स्थापना नही की गयी तो सभी साधू सन्त आत्म दाह और जल समाधि ले लेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशाषन की होगी ।