राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में उत्तराखंड ड्रग फ्री देवभूमि मिशन 2025 के कार्यक्रम का किया गया आयोजन

राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में उत्तराखंड ड्रग फ्री देवभूमि मिशन 2025 के कार्यक्रम का किया गया आयोजन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

ब्यूरो रिपोर्ट

स्थान – देहरादून

राजधानी देहरादून के गांधी पार्क में उत्तराखंड ड्रग फ्री देवभूमि मिशन 2025 के कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिस्सा लिया। इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि नशे के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि नशे से दूर रहने में चल रहे अभियान में अपना सहयोग दें।

उनका कहना है कि एनडीपीएस के तहत पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर कार्रवाई की गई है। उत्तराखंड में एंटी ड्रग फोर्स का गठन किया गया है। नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस त्रिस्तरीय टास्क फोर्स के तहत काम किया जा रहा है। एंटी नारकोटिक्स टीम का थाने लेवल पर गठन किया गया है। सभी जिलों में नशा मुक्ति केंद्रों को प्रभावी बनाने के लिए काम किया जा रहा है। एडिक्शन ट्रीटमेंट फैसिलिटी यानी एटीएफ का भी संचालन किया जा रहा है।

वर्तमान में ऋषिकेश एम्स में एटीएएफ के केंद्र काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री का धन्यवाद श्रीनगर में भी एटीएफ के केंद्र संचालक की स्वीकृति हमको प्रदान करती है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने युवाओं को ड्रग फ्री राज्य बनाने के लिए शपथ दिलाई। वहीं देहरादून के एसएसपी अजय सिंह और कार्यक्रम के आयोजक हरीश कोठारी ने कहा कि मुख्यमंत्री के ड्रग्स फ्री उत्तराखंड बनाने के लिए सभी लोगों को प्रयास करने चाहिए।