नशे की लत मे डूबते बच्चे।

नशे की लत मे डूबते बच्चे।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – गोविन्द चौधरी

स्थान -हरिद्वार

खबर हरिद्वार से है भले ही सुबे के मुखिया पुष्कर सिंह धामी नशा मुक्ति अभियान 2025 की बात कह रहे हो लेकिन इन दिनों धर्मानगरी हरिद्वार में छोटे-छोटे बच्चे सड़कों पर नशे की हालत में घूमते दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह के धामी के निर्देश पर उत्तराखंड में इन दिनों नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है

दूसरी ओर हरिद्वार जिले के शहर और देहात क्षेत्रों में कई युवा ओर छोटे बच्चे नशे की लत में डूब कर अपना भविष्य बर्बाद कर रहे हैं हरिद्वार जिले में नशा करने वालों ने कई जंगह अपने ठिकाने बनाए हैं जहां पर बैठकर सुबह और शाम नशा करते हैं इतना ही नहीं सड़क पर चलते-फिरते बच्चे भी नशे में डूबे दिखाई दे रहे हैं।

यहां पर यह कहना भी गलत नही होगा की हरिद्वार पुलिस मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की नशा मुक्त मुहिम को अनदेखी कर पलीता लगा रही है। यह बात हम नही बल्कि सड़को पर नशे की हालत में घूमते नाबालिक बच्चे इस बात के गवाह है।आपको बता दें कि शहर और देहात में कई बुक सेलर की दुकानों में प्रतिबंध के वाबजूद भी सलोचलन,फ्लूड जैसी वस्तुएं बेखौफ होकर धड़ल्ले से बेची जा रही है। जिससे बच्चे इसका सेवन कर रहे हैं।

हरिद्वार पुलिस भी नशा करने और बेचने वालों पर कार्रवाई करने के लाख दावे कर रही हो लेकिन हरिद्वार की सड़कों पर तस्वीरे कुछ और ही बयां कर रही है।ऐसे में बरहाल देखना दिलचस्प होगा कि सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का 2025 प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान का सपना पूरा होता है या फिर देवभूमि हरिद्वार की खाकी इस पर अंकुश लगा पाती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *