श्रीमती सुलेखा सहगल ने पोषण मेले का किया आयोजन

श्रीमती सुलेखा सहगल ने पोषण मेले का किया आयोजन

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -सुधीर चावला

स्थान-हरिद्वार

ब्लॉक बहादराबाद क्षेत्र के आंगनवाड़ी केंद्र एक रावली महदूद में आज पोषण मेले का आयोजन किया गया। विगत 6 वर्षों से लगातार सितंबर को माह पोषण माह के रूप में मनाया जाता है।

पोषण माह मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगो को बढ़ते डेंगू के व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है, कि कैसे वह स्वस्थ खान-पान और स्वस्थ जीवन शैली को अपनाकर अपने तथा अपने परिवार को बीमारियों से और कुपोषण से बचा सकते हैं। कार्यक्रम में गोद भराई तथा अन्नप्राशन संस्कार भी किया गया।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने महिलाओं को संदेश दिया कि गोद भराई कार्यक्रम के द्वारा महिलाओं को यह बताया जाता है, कि कैसे वह गर्भावस्था में ही अपने शिशु का तथा अपना ख्याल रखें ताकि स्वस्थ शिशु का जन्म हो सके | और साथ ही उनके द्वारा यह भी बताया गया | कि प्रसव संस्थागत ही होना चाहिए।