लालकुआँ में गौला नदी किनारे बाढ़ से बचाव के लिए बनाए गए करोड़ों के तटबंधों के निर्माण में भारी धांधली

लालकुआँ में गौला नदी किनारे बाढ़ से बचाव के लिए बनाए गए करोड़ों के तटबंधों के निर्माण में भारी धांधली

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -ब्यूरो रिपोट

स्थान -लालकुआँ

लालकुआँ में गौलानदी किनारे बाढ़ से बचाव के लिए बनाए गए करोड़ों के तटबंधों के निर्माण में भारी धांधली का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालकुआं तहसील परिसर में प्रर्दशन किया और तहसीलदार के माध्यम से प्रदेश के राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।बताते चलें कि बीते मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गौलानदी में पहुंचकर नदी किनारे करोड़ों रूपये की लागत से बनाए गए पानी से क्षतिग्रस्त तटबंधों का निरीक्षण किया और मौके पर ही सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया।

जिसके बाद आज कांग्रेस कार्यकर्ता लालकुआँ तहसील पहुंचे जहां उन्होंने गौलानदी किनारे बाढ़ से बचाव के लिए बनाए गए तटबंधों के निर्माण कार्य में भारी धांधली किए जाने का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर तहसीलदार मनीषा बिष्ट को ज्ञापन सौंपा।कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार और प्रशासन द्वारा तटबंधों के निर्माण कार्य में करोड़ों रूपये का भ्रष्टाचार किया गया है। पानी बढ़ने से गौलानदी किनारे बनाए गये करोड़ों रूपये के तटबंध कई स्थानों से टूटकर बह गये जिससे आसपास के गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सिंचाई विभाग और वन विभाग द्वारा तटबंधों के निर्माण में गुणवत्ता पर ध्यान ना देकर रूपयों की जमकर बंदरबाट की गई है। उन्होंने कहा अतिशीघ्र टूटे हुए तटबंधों को पुन: बनाया जाए और तटबंध निर्माण में हए इस भारी फर्जीवाडे़ की जांच कर लोगों की जान व माल को खतरे में डालने वाले अधिकारियों और ठेकेदारों के खिलाफ मुकदमें दर्ज कर उन पर कठोर कार्रवाई की जाए अन्यथा कांग्रेसी धरने पर बैठने को बध्य होंगे।