बागेश्वर उपचुनाव की जंग तेज, कांग्रेस नेता हरीश रावत ने संभाली कमान, कहा- ‘इस बार खिलेगा बसंत’

बागेश्वर उपचुनाव की जंग तेज, कांग्रेस नेता हरीश रावत ने संभाली कमान, कहा- ‘इस बार खिलेगा बसंत’

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर – ब्यूरो रिपोट

स्थान – बागेश्वर

उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट (Bageshwar Assembly Seat) पर 5 सितंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होने वाली है. मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही बागेश्वर उपचुनाव की जंग तेज हो गई है. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) 2 सितंबर तक बागेश्वर में ताबड़तोड़ जनसभाएं और चुनाव प्रचार करेंगे. बागेश्वर रवाना होने से पहले हरीश रावत ने अल्मोड़ा (Almora) में कांग्रेस की जीत का दावा किया.हरीश रावत ने कहा कि बागेश्वर में कड़ी चुनावी टक्कर में इस बार बसंत खिलेगा. उत्तराखंड 2022 में जो परिवर्तन नहीं ला पाया, बागेश्वर उपचुनाव में इस परिवर्तन की शुरुआत होगी.

बीजेपी के कुशासन को उखाड़ने के लिए बागेश्वर की जनता एक कदम आकर कांग्रेस को वोट देगी. गौरतलब है कि बागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस ने बसंत कुमार को उम्मीदवार बनाया है. उनका मुकाबला बीजेपी की पार्वती देवी है. पार्वती देवी, पूर्व विधायक चंदन राम दास की पत्नी हैं. चंदन राम दास का इसी साल अप्रैल महीने में निधन हो गया था. इसके बाद बागेश्वर सीट खाली हुई थी.

8 सितंबर को आएगा बागेश्वर उपचुनाव का रिजल्ट

इसके अलावा बागेश्वर सीट पर एसपी से भागवती प्रसाद, उत्तराखंड क्रांति दल से अर्जन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी से भागवत कोहली चुनाव लड़ रहे हैं. गौरतलब है कि बागेश्वर विधानसभा सीट पर 5 सितंबर को वोटिंग होगी. वहीं इसका रिजल्ट 8 सितंबर को आएगा. फिलहाल बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इस सीट पर जीत का दावा कर रही है.

अजय भट्ट ने किया बीजेपी की जीत का दावा

हाल ही में केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा था कि बीजेपी बागेश्वर उपचुनाव के साथ ही उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीट भी जीतेगी. उन्होंने कहा था कि जनता का कांग्रेस से मोहभंग हो चुका है. दिवंगत चंदन राम दास के कार्यकाल में बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में बहुत विकास कार्य हुए हैं, जो काम रह गए हैं, उन्हें प्रदेश सरकार पूरा करेगी