स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन देहरादून ने उत्तराखंड में डिजिटल शिक्षा की जागरूकता व डिजिटल फ्रॉड से बचने का चलाया अभियान

स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन देहरादून ने उत्तराखंड में डिजिटल शिक्षा की जागरूकता व डिजिटल फ्रॉड से बचने का चलाया अभियान

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्टर – सचिन कुमार

स्थान – देहरादून

आज स्वामी विवेकानंद फाउंडेशन देहरादून अपने अभियान मिशन डिजिटल रोजगार के तहत सम्पूर्ण उत्तराखंड में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से डिजिटल शिक्षा की जागरूकता व डिजिटल फ्रॉड से बचने की जागरूकता करने का कार्य कर रही है।

संस्था अपने सहयोगियों के साथ समय समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करती है इसी क्रम में आज संस्था द्वारा राजकीय इंटर कालेज इंदर बाबा मार्ग में डिजिटल शिक्षा जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

जिसमे २०० विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया इसमें विद्यार्थियों को डिजिटल कोर्स के बारे में जागरूकता करते हुए डिजिटल फ्रॉड से बचने के उपाय बताये गए। कार्यशाला में मुख्यतिथि के रूप में उपस्थित वरिष्ठ समाजसेवी सचिन गुप्ता द्वारा विद्यार्थीयो को डिजिटल शिक्षा से रोजगार के हुनर को कैसे सीख सकते है

इसके बारे में जानकारी दी गयी विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री प्रमोद थापा जी द्वारा विद्यार्थियों को डिजिटल शिक्षा के क्षेत्र में भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया।