पुलभट्टा पुलिस ने 24 लाख कीमत की स्मैक के साथ बरेली निवासी दो आरोपी किए,गिरफ्तार

पुलभट्टा पुलिस ने 24 लाख कीमत की स्मैक के साथ बरेली निवासी दो आरोपी किए,गिरफ्तार

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता

रिपोटर-राजू सहगल

स्थान-किच्छा

पुलभट्टा थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड की सीमा पर बाइक सवार दो आरोपियों को लाखों रुपए कीमत की अवैध स्मैक के साथ दबोच लिया।

पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी दोनों आरोपियों के कब्जे से करीब 24 लाख कीमत की 240 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर ली।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी के निर्देश पर पुलभट्टा थाना पुलिस की टीम द्वारा जनपद में वीवीआईपी कार्यक्रम के चलते उत्तराखंड -उत्तर प्रदेश की सीमा पर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने यूपी से उत्तराखंड में प्रवेश कर रहे संदिग्ध लोगों की जांच की।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान बहेड़ी से किच्छा की तरफ आ रही हीरो ग्लैमर बाइक संख्या यूपी 25 डीवी 5534 पर सवार दो युवकों ने पुलिस टीम को देखकर बाइक सहित वापस बहेड़ी की ओर भागने का प्रयास किया। शक होने पर पुलिस टीम ने बॉर्डर पर बने चैक पोस्ट के पास ही दोनों आरोपियों को पीछा कर पकड़ लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में अपना नाम पता वार्ड नंबर 4, मोहल्ला साहूकारा, फतेहगंज पश्चिमी, थाना फतेहगंज पश्चिम, जिला बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी दिनेश कुमार सिंह एवं बसंत विहार कॉलोनी, थाना इज्जत नगर, जिला बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी भानु उर्फ ब्रह्म प्रकाश गंगवार बताया। एसपी सिटी कत्याल ने बताया कि पुलिस ने तलाशी के दौरान दिनेश कुमार के पास से 140 ग्राम तथा भानु गंगवार के पास से 100 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर कब्जे में ले ली।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा बरेली निवासी वसीम से स्मैक खरीदी गई थी तथा स्मैक की डिलीवरी करने हल्द्वानी जा रहे थे। आरोपियों के अनुसार उनके द्वारा पहले भी किच्छा, रुद्रपुर, सितारगंज, हल्द्वानी, रुद्रपुर आदि कई स्थानों पर स्मैक की डिलीवरी की जा चुकी है। बरामद स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 24 लख रुपए बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि नशे के विरुद्ध अभियान आगे भी जारी रहेगा। नशा तस्करों को पकड़ने वाली पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट के साथ उप निरीक्षक पवन जोशी, एसआई पंकज कुमार, एएसआई प्रदीप गबर्याल, हैड कांस्टेबल धर्मवीर सिंह, पुलिस कर्मी दीपक बिष्ट एवं महेंद्र सिंह शामिल रहे।