अग्निशमन की एक गाड़ी नियमित रूप से खड़ी रखने व पूर्व में लगे हाइड्रेंट सिस्टम को दुरुस्त करने के सम्बन्ध मे पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने पुलिस अधीक्षक को मिलकर दिया ज्ञापन।

अग्निशमन की एक गाड़ी नियमित रूप से खड़ी रखने व पूर्व में लगे हाइड्रेंट सिस्टम को दुरुस्त करने के सम्बन्ध मे पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने पुलिस अधीक्षक को मिलकर दिया ज्ञापन।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोर्टर -सुभाष रावत

स्थान -उत्तरकाशी

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने कहा कि मैन बाजार उत्तरकाशी मे बिगत दिन स्थानीय व्यापारी मानेंद्र मटुड़ा के व्यापारिक प्रतिष्ठान में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग का जायजा लेने के दौरान आसपास के स्थानीय दुकानदारों से मिलकर घटना के दिन अग्निशमन की गाड़ी के देर से पहुँचने का मामला संज्ञान मे आया।

स्थानीय दुकानदारों द्वारा अवगत कराया गया कि हादसे के तुरंत बाद यदि अग्निशमन की गाड़ी नजदीक मौजूद होती तो जलकर नष्ट हुए माल की काफी क्षति को बचाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि अग्निशमन की गाड़ी को कोटियालगांव स्थित फायर स्टेशन से मुख्य बाजार आने मे जाम व खराब सड़कों के कारण काफी देर हो जाती है, जिस कारण पहले की तरह अग्निशमन की एक गाड़ी को रामलीला मैदान अथवा कोतवाली मे खड़ी रखने की जरूरत को खासा महसूस किया गया।

उन्होंने बताया कि पूर्व में मुख्य बाजार में इस तरह की असमयिक घटना के दृष्टिगत शहर में हाइड्रेंट सिस्टम की स्थापना की गई थी। तथा अग्निशमन की एक गाड़ी को नियमित खड़ी रखने की व्यवस्था की थी। किन्तु वर्तमान मे रामलीला मैदान व अन्य जगहों पर भूमिगत हाइड्रेंट सिस्टम मलबे मे दबे पड़े है, जिन्हे खोला नितांत आवश्यक है।

उन्होंने पुलिस कप्तान से आग्रह किया है कि आपातकालीन परिस्थितियों को मध्यनजर रखते हुए अग्निशमन की एक गाड़ी नियमित रूप से रामलीला मैदान अथवा थाना कोतवाली मे खड़ी रखने हेतु अपनी ओर से यथोचित कार्यवाही करने का कष्ट करें। जिससे आपातकाल स्थिति मे लोगों के जान माल को यथाशीघ्र बचाया जा सके।

ज्ञापन देने वालों मे शहर कांग्रेस अध्यक्ष अजीत गुसाईं, शीशपाल पोखरियाल, चन्द्रमोहन पंवार, पालिका सभाषद मनोज शाह, प्रताप प्रकाश पंवार, यशपाल सजवाण, जसपाल पंवार, नवीन गुसाईं एवं जगमोहन आदि मौजूद रहे।