75 वर्षीय बुजुर्ग को शादी की जागी ललक, लाखो रुपए लेकर हुई दुल्हन रफूचक्कर

75 वर्षीय बुजुर्ग को शादी की जागी ललक, लाखो रुपए लेकर हुई दुल्हन रफूचक्कर

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर -ब्यूरो रिपोट

स्थान -अमरोहा

विस्तार से जाने दो साल पहले हुई थी बुजुर्ग की पत्नी की मौत

75 वर्षीय बुजुर्ग सुबराती की पत्नी की मौत 2021 में हो गई थी। बुजुर्ग के कोई संतान नहीं है लिहाजा उम्र के इस पड़ाव में बुजुर्ग ने शादी करने की सोची। 2022 में वृद्ध की जान-पहचान सैदनगली थाना क्षेत्र के एक गांव उझारी निवासी विधवा गुड्डो से हुई थी। दोनों के बीच बातचीत होने लगी तो बुजुर्ग ने शादी का प्रस्ताव रखा।

मह‍िला ने भी शादी के ल‍िए भरी हामी

विधवा की पुत्री रेशमा की शादी दिल्ली में हो चुकी है और उस के दो बेटे सलमान व फुरकान भी हैं। विधवा ने भी निकाह की हामी भर दी। भरोसे में आकर बुजुर्ग ने विधवा के कहने पर उसके बेटों को एक लाख रुपये दे दिए। उसके बाद विधवा ने शादी करने से इनकार कर दिया। धोखा मिलने पर 14 जून 2022 में वृद्ध ने विधवा के विरुद्ध हसनपुर न्यायालय में वाद दायर कर दिया।

जब वो जेल चली जाएगी तो शादी किस से करोगे?

वाद खिलाफी होने पर खुद को फंसता देख विधवा व उसके बेटों ने बुजुर्ग से कहा कि जब वह जेल चली जाएगी तो निकाह किस से करोगे। लिहाजा दोनों पक्षों में फैसला हो गया और बुजुर्ग ने निकाह के झांसे में आकर वाद समाप्त करा दिया। इस दौरान विधवा ने पहले बेटे की शादी करने क शर्त रखी और उसके बाद खुद की शादी । बेटे की शादी के नाम पर भी बुजुर्ग से दो लाख रुपये ले लिए। विधवा ने बुजुर्ग से कहा कि वह 15 फरवरी 2023 को अमरोहा आकर कोर्ट मैरिज करेगी। लिहाजा 50 हजार रुपये का खर्च है।15 फरवरी को विधवा के दोनों बेटे कचहरी के बाहर मिला और कोर्ट मैरिज के नाम पर कुछ कागजों पर बुजुर्ग के अंगूठे लगवाए और 50 हजार रुपये ले लिए। कुछ देर बाद फिर से जेवर व कपड़े खरीदने के नाम पर एक लाख रुपये की मांग रखी22 फरवरी को चारों आरोपित बुजुर्ग को कचहरी के बाहर मिले और एक लाख रुपये ले लिए। कपड़े व जेवर खरीद कर दो घंटे में वापस लौट कर आने का झांसा देकर चारों फरार हो गए। वृद्ध कचहरी के बाहर बैठा रहा। काफी देर होने पर जब आरोपितों के मोबाइल पर संपर्क किया तो झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

कोर्ट के आदेश पर मां-बेटी और उसके दोनों बेटों पर FIR

पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने अदालत की शरण ली थी। प्रभारी निरीक्षक राजेंद्र पुंडीर ने बताया कि अदालत के आदेश पर मां-बेटी व उसके दोनों बेटों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। और जांच पड़ताल की जा रही हैं