पुलभट्टा पुलिस को मिली कामयाबी, 53 लाख की स्मैक बरामद

पुलभट्टा पुलिस को मिली कामयाबी, 53 लाख की स्मैक बरामद

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ ही चैनल. News Portal uk सब्सक्राइब जरूर करें ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता हैं

रिपोटर-राजू सहगल

स्थान – किच्छा

पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा उत्तराखण्ड राज्य के सभी जनपदो को वर्ष 2025 तक नशा मुक्त उत्तराखण्ड के बनाने के विजन में कार्य करने एवं नशा मुक्ति व नशे के अपराधियो के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश निर्गत किए हैं । जिस क्रम में पुलिस मुख्यालय के आदेश के अनुपालन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद उधमसिंह नगर द्वारा थानाध्यक्ष पुलभट्टा को वाणिज्यिक मात्रा में ड्रग्स की बरामदगी करने एवं अपराधियों के विरुद्ध आपरेशन प्रहार के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के आदेश दिए गए ।

उक्त आदेश के अनुपालन में प्रभावी कार्यवाही करते हुए क्षेत्राधिकारी सितारगंज ओम प्रकाश शर्मा एवं थानाध्यक्ष पुलभट्टा की टीम द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर रुद्रपुर, पुलिस अधीक्षक अपराध जनपद उधम सिंह नगर के पर्यवेक्षण में एसटीएफ प्रभारी पुलिस उपाधीक्षक सुमित पाण्डेय एवं एएनटीएफ कुमाउं यूनिट के प्रभारी निरीक्षक पावन स्वरुप व उनकी टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक स्मैक तस्कर को बहेडी बार्डर नदेली रोड चौकी बरा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में पकडे गए अभियुक्त मुस्ताक अली पुत्र मिट्ठू अली, निवासी मनिहारगोठ, थाना टनकपुर, जिला चंपावत, हाल निवासी रजागंज, थाना पूरनपुर, जिला पीलीभीत, उ0प्र0 के कब्जे से अब तक की सबसे बडी बरामदगी करते हुए कुल 537 ग्राम कीमत करीब 53 लाख 70 हजार रुपये बरामद की ।

पूछताछ में पकडे गए अभियुक्त मुस्ताक अली द्वारा अपने साथी अकबर अंसारी निवासी फतेहगंज पश्चिमी, बरेली से उक्त स्मैक 1200 रुपये प्रतिग्राम के हिसाब से खरीद कर पहाडी क्षेत्र के जनपदो चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ आदि स्थानो पर 3-4 हजार रुपये प्रतिग्राम के हिसाब से बेचने की बात बताई । बताया कि उसका एक पार्टनर साबिर निकटवर्ती ग्राम लालपुर, कोतवाली किच्छा में रहता हैं जो वहाँ से रुद्रपुर, हल्द्वानी आदि स्थानो पर स्मैक की सप्लाई करता हैं ।

अभियुक्त मुस्ताक अली एवं अकबर अंसारी के विरुद्ध थाना पुलभट्टा पर FIR नं0 166/23 धारा 8/21/29 NDPS Act का अभियोग पंजीकृत किया गया हैं । अभियुक्त को रिमांड हेतु मा0 न्यायालय पेश किया जा रहा हैं । पुलिस के इस कार्य की स्थानीय जनता द्वारा भूरि-भूरि प्रंशसा की गई हैं । उत्तरांखड राज्य में स्मैक बरामदगी के यह अब तक की सबसे

बडी बरामदगी है ।


गिरफ्तार अभियुक्तः-
मुस्ताक अली पुत्र मिट्ठू अली ,निवासी मनिहारगोठ, थाना टनकपुर, जिला चंपावत,
हाल निवासी, रजागंज, थाना पूरनपुर, जिला पीलीभीत, उ0प्र0 ।
फरार अभियुक्तः-
अकबर अंसारी, निवासी फतेहगंज पश्चिमी, जिला बरेली, उ0प्र0
बरामदगी:-
537 ग्राम अवैध स्मैक, कीमत करीब 53 लाख 70 हजार रुपये, 1 अदद मोबाईल फोन रियलमी कंपनी, एवं 560/- रू0 नगद
अपराधिक इतिहासः–
अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।
गिरफ्तारी टीम:-
ओम प्रकाश शर्मा, क्षेत्राधिकारी सितारगंज।
थानाध्यक्ष कमलेश भट्ट, थाना पुलभट्टा, जनपद उधम सिंह नगर ।
पावन स्वरुप, निरीक्षक, कुमाउं यूनिट।
एसआई पंकज कुमार, चौकी प्रभारी, बरा थाना पुलभट्टा। एसआई विपिन चन्द्र जोशी, ANTF (STF) कुमाउं यूनिट,
हे0का0 रविकान्त शुक्ला, हे0का0 संजय कुमार, हे0का0 मनमोहन, का0 अमरजीत चौधरी,
का0 ललित चौधरी, का0 इन्द्र प्रकाश का0 विरेन्द्र चौहान, का0 राजेन्द्र मेहरा, का0 नवीन कुमार शामिल रहे।