सीएम धामी का किच्छा में अभिनंदन समारोह । सैटेलाइट एम्स का किया निरीक्षण।

सीएम धामी का किच्छा में अभिनंदन समारोह । सैटेलाइट एम्स का किया निरीक्षण।

रिपोर्ट राजू सहगल

लोकेशन- किच्छा।

उधम सिंह नगर के किच्छा पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जोरदार स्वागत किया गया। किच्छा में हेलीकॉप्टर के माध्यम से चीनी मिल खेल मैदान पहुंचे सीएम धामी का तमाम अधिकारियों एवं भाजपा के कई विधायकों ने स्वागत किया।

सबसे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सांसद अजय भट्ट तमाम विभागीय अधिकारियों के साथ किच्छा के खुरपिया फॉर्म पहुंचे। जहां उन्होंने निर्माणाधीन सैटेलाइट एम्स का स्थलीय निरीक्षण किया

और अधिकारियों से निर्माण को लेकर जानकारी हासिल की। सीएम धामी ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों का आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने एम्स परिसर में पौधारोपण करते हुए पर्यावरण सुरक्षा का भी संदेश दिया। निरीक्षण के बाद किच्छा के इंदिरा गांधी खेल मैदान में सीएम धामी ने अभिनंदन समारोह में शिरकत की।

भाजपाइयों द्वारा सीएम धामी के प्रयासों से किच्छा में एम्स की स्थापना तथा स्मार्ट औद्योगिक सिटी बनाए जाने पर अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में उपस्थित हजारों की भीड़ देखकर सीएम धामी काफी खुश नजर आए। उन्होंने भीषण गर्मी में हजारों लोगों की मौजूदगी पर हाथ जोड़कर उनका आभार जताया।

सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार विकास की ओर आगे बढ़ रहा है प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है जिसके चलते उत्तराखंड में केंद्र सरकार ने दो एम्स की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि नकल विरोधी कानून बनाए जाने से पात्र लोगों को उनका हक मिल रहा है तथा उन्होंने अपने कार्यकाल में 17000 लोगों को नियुक्ति के प्रमाण पत्र दिए हैं।


मुख्यमंत्री धामी ने कड़े शब्दों में कहा कि किसी कीमत पर भी उत्तराखंड में थूक जिहाद और अन्य जिहाद को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने किच्छा में तमाम निर्माण कार्यों को मंजूरी देने की घोषणा की। सांसद अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का चौमुखी विकास हो रहा है।