उत्तराखंड में लू से बेहाल हुए लोग, 43 पहुंचा पारा, इन जिलों में मिलेगी बारिश से राहत

उत्तराखंड में लू से बेहाल हुए लोग, 43 पहुंचा पारा, इन जिलों में मिलेगी बारिश से राहत

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट – ब्यूरो रिपोट

स्थान – देहरादून

मई के आखिरी सप्ताह में भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो गए हैं। मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ तक भीषण गर्मी का कहर जारी है। हालांकि मौसम विभाग ने पांच पहाड़ी जिलों के लिए राहत भरा पूर्वानुमान जारी किया है।

भीषण गर्मी के बीच मौसम वैज्ञानिकों ने राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार गुरुवार को रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा और चंपावत के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं।

जबकि अन्य जिलों में आंशिक बादलों के साथ तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा।43 पहुंचा पाराबता दें राजधानी देहरादून में भी गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है।

बुधवार को देहरादून का तापमान ऑल टाइम रिकॉर्ड से एक पॉइंट कम 43 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले साल 2012 में 30 मई को 43.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था।

तापमान के रिकॉर्ड स्तर पर रहने से बुधवार इस साल का सबसे गर्म दिन रहा।