महर्षि दयानंद सरस्वती की 200 वीं जयंती पर आयोजित वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ के तीन दिवसीय कार्यक्रम

महर्षि दयानंद सरस्वती की 200 वीं जयंती पर आयोजित वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ के तीन दिवसीय कार्यक्रम

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोट -मनोज कश्यप

स्थान -हरिद्वार

महर्षि दयानंद सरस्वती की 200 वीं जयंती पर आयोजित वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ के तीन दिवसीय कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति से लेकर केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्यपाल, उपराज्यपाल करेंगे शिरकत,पुलिस ने की चाक चौबंद व्यवस्था हरिद्वार

हरिद्वार के गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में महर्षि दयानंद सरस्वती की 200 वीं जयंती पर आयोजित वेद विज्ञान और संस्कृति महाकुंभ का तीन दिवसीय आयोजन किया जा रहा है।

शनिवार को इस महाकुंभ के उद्दघाटन के अवसर पर देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़,रक्षामंत्री राजनाथ सिंह,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य राज्यों के राज्यपाल उपराज्यपाल और कई वीआईपी शिरकत करेंगे।

तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्रम की सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के मैदान में भव्य पंडाल बनाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आईजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने आलाधिकारियों के साथ रिहर्सल करा। इस दौरान 4 आईपीएस समेत पूरे उत्तराखंड से भारी पुलिस फोर्स लगाया गया है। आईजी गढ़वाल के मुताबिक उपराष्ट्रपति के दौरे के चलते कार्यक्रम के दौरान हरिद्वार में नो फ्लाइंग जोन रहेगा।

आईजी ने सुरक्षा में तैनात पुलिस बल की ब्रीफिंग की। और बताया जब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कार्यक्रम के लिए प्रस्थान करेंगे उस समय ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। एमरजेंसी में सिर्फ एम्बुलेंस को जाने दिया गायेगा।