हल्द्वानी: अफसरों में हुई तीखी झड़प, कहा- मुझे बेइज्जत करने बुलाया है क्या, तुम करो निरीक्षण

हल्द्वानी: अफसरों में हुई तीखी झड़प, कहा- मुझे बेइज्जत करने बुलाया है क्या, तुम करो निरीक्षण

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सबसे पहले खबरें जानने के लिए हमारे न्यूज़ चैनल. News Portal uk को सब्सक्राइब जरूर करें .ख़बरों और विज्ञापन के लिए संपर्क करें – 9634912113,- 8057536955 न्यूज़ पोर्टल, उत्तराखंड के यूट्यूब चैनल में सभी विधान सभा स्तर पर संवाददाता\विज्ञापन संवाददाता, ब्यूरो चीफ की आवश्यकता है

रिपोर्ट ब्युरो रिपोट

नहर कवरिंग रोड का निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी के बीच तीखी बहस हो गई। ईई चौधरी ने नगर आयुक्त से कहा कि आपकी तकनीकी राय ठीक नहीं है, क्या अब सीसी रोड में छेद करते रहेंगे।हल्द्वानी नगर निगम के बगल से गुजर रही नहर कवरिंग रोड का निरीक्षण करने पहुंचे नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी के बीच तीखी बहस हो गई।

जब ईई चौधरी ने नगर आयुक्त से कहा कि अपकी तकनीकी राय ठीक नहीं है, क्या अब सीसी रोड में छेद करते रहेंगे। इस बात पर दोनों अधिकारियों में मेयर और जनता के सामने तीखी बहस हो गई। नगर आयुक्त ने यहां तक कह दिया कि ”आप मेरी बेइज्जती कर रहे हैं, जब आपको मेरी राय ही नहीं लेनी थी तो मुझे बुलाया ही क्यों। मैं जा रहा हूं तुम ही करो निरीक्षण।” बाद में मेयर के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ।

एसबीआई और नगर निगम के बीच से जा रही नहर की कवरिंग का काम लगभग पूरा हो गया है। यहां सड़क बनाई जानी है। नहर कवरिंग के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में भर रहा था। पानी निकासी की मांग को लेकर लोगों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। डीएम ने लोनिवि को ड्रेनेज सिस्टम बनाने के लिए कहा। पूर्व में राजस्व, पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया था। साथ ही ड्रेनेज बनाने के लिए जगह का चिह्नीकरण किया था। चिह्नीकरण के दौरान लोगों ने इसका विरोध किया। इसके बाद मेयर जोगेंद्र रौतेला ने ड्रेनेज को लेकर विभागों की बैठक की थी। बैठक में नगर आयुक्त को तकनीकी कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। बृहस्पतिवार को तकनीकी टीम नहर कवरिंग क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंची थी। निरीक्षण के दौरान मेयर जोगेंद्र रौतेला भी पहुंच गए।

नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय दिल्ली की तर्ज पर ड्रेनेज बनाने की राय देने लगे। लोनिवि के अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी ने कहा कि उनका सड़क बनाने का प्रोविजन डामर का है। वह इसे टाइल या सीसी बनाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज रहे हैं। इस पर नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि जैसे सिंचाई विभाग ने एक-एक मीटर पर गैप बनाए हैं, लोनिवि भी वैसे ही बनाए, तब सभी एक जैसे दिखेंगे। इस पर पीडब्लूडी के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय से कहा कि आपकी तकनीकी राय उचित नहीं है। हमें आपकी तकनीकी राय नहीं चाहिए। क्या हम एक जैसा करने के लिए कंक्रीट में छेद करते रहेंगे।

इस बात को नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने अपने आत्मसम्मान से जोड़ लिया। वे जोर-जोर से बोलने लगे। कहा कि डीएम की मीटिंग में आप कुछ नहीं बता पाते हैं। इस पर अशोक चौधरी ने कहा कि क्या नहीं बता पा रहे हैं। हमारी टीएस में डामर है, हम वही करेंगे। आपकी परिस्थिति फेल हो रखी है। इसलिए हम चाह रहे हैं कि सड़क के दोनों ओर ड्रेनेज बने। इस पर पंकज उपाध्याय ने कहा कि अशोक जी, आप इस नहर का शुरू से लेकर अब तक सर्वे कर रहे हैं। आपको ये नहीं पता सहमति कैसे करनी है। इस पर अशोक चौधरी ने कहा कि आप इगो पर ले रहे हैं। 

उपाध्याय बोले आप ऐसे बात करेंगे तो इगो पर नहीं लूंगा क्या। आप मेरी बेइज्जती कर रहे हैं। राय नहीं लेनी थी तो मुझे बुलाया क्यों। मैं जा रहा हूं। हंगामा बढ़ने पर मेयर रौतेला ने बीच बचाव किया। इसके बाद संयुक्त सर्वे हुआ। बहस के दौरान लोग वीडियो बनाने लगे जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए।

सड़क की डिजायन को लेकर नगर आयुक्त ने कुछ पूछा था। उन्हें तकनीकी राय दी गई। उन्होंने उस राय को ईगो पर ले लिया। -अशोक चौधरी, अधिशासी अभियंता लोनिवि।

तकनीकी कमेटी बनी थी। उन्हें प्रस्ताव बनाकर लाना था। मैंने लोनिवि के अधिशासी अभियंता को सुझाव दिए तो उन्होंने मुझे राय देने से मना कर दिया। जब मेरी राय ही नहीं लेनी थी तो मुझे बुलाया क्यों गया। -पंकज उपाध्याय, नगर आयुक्त।